comscore

स्व. बसंत शर्मा के परिजनों की अभिनव पहल, तेरहवीं पर 13 ब्राम्हणों को भोजन की बजाय ऑक्सीजन देने वाले 13 पौधे लगाकर दी श्रद्धांजलि

बिलासपुर, 4 मई 2021। बिलासपुर के कांग्रेस नेता एवं डीएलएस कॉलेज के चेयरमैन बसंत शर्मा की तेरहवीं के मौके पर आज परिजनों ने 13 ब्राम्हणों को भोजन कराने की बजाय 13 पौधे लगाकर अभिनव श्रद्धांजलि दी।
हिन्दू विधि विधान के मुताबिक तेरहवीं का मौके ब्राह्मण भोज कराने की परपंरा है, लेकिन कोरोना के इस संकट में परिजनों ने 13 ब्राह्मणों को भोजन कराने के बजाय 13 ज्यादा ऑक्सीजन देने वाले पेड़ लगाए। इनमें पीपल, बरगद, नीम और कदम शामिल है। विदित है, कोरोना काल में सबसे अधिक जरूरत ऑक्सीजन की पड़ रही है । इसको देखते परिजनों ने तय किया, तेरहवीं पर प्रचुर ऑक्सीजन देने वाले पौधे लगाया जाए। डीएलएस कॉलेज परिसर में आज दिवंगत बसंत शर्मा के पुत्र विनायक, पुत्री आद्या समेत परिवार के लोगों ने पौधरोपण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित की।


परिजनों की वेदना इससे समझी जा सकती है कि बसंत शर्मा का आज ही जन्मदिन था। जन्मदिन की बजाय इस बार उन्हें उनकी तेरहवीं मनानी पड़ी।
आपको बता दें कि कोरोना की वजह से बसंत शर्मा का निधन हो गया था। बिलासपुर के तेज़तर्रार नेता कहे जाने वाले बसंत शर्मा को कोरोना संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन उन्हें नहीं बचाया जा सका।

Spread the love