कोरोना योद्धाओं की ये तस्वीरें देख सर गर्व से ऊंचा हो जायेगा…..ड्यूटी की वजह से बच्चों को दुलार तक नहीं कर पा रहे हैं ये पापा…. इऩ तस्वीरों को मुख्यमंत्री भी कर रहे हैं सलाम… देखिये ये तस्वीरें

रायपुर/नयी दिल्ली 5 अप्रैल 2020। कोरोना संकट के बीच डाक्टर और पुलिसकर्मी देवदूत बनकर सामने आये हैं। अग्रिम पंक्ति के इन योद्धाओं को आज पूरी दुनिया सलाम कर रही है। देश के कोने-कोने से कुछ ऐसी तस्वीरें आ रही है, जिसने खाकी के प्रति दिल में सम्मान को काफी ऊंचा कर दिया है। फिर चाहे बात छत्तीसगढ़ की करें या फिर दूसरे हिस्सों की। एक ऐसी ही तस्वीर सोशल मीडिया में बड़ी तेजी से वायरल हो रही है। तस्वीर में वर्दी में बैठे एक पुलिसकर्मी बाहर ही खाना खा रहे हैं और दूसरी तरफ उनकी छोटी सी बेटी दरवाजे पर खड़े होकर उन्हें निहार रही है।

घर के बाहर बैठ खाना खा रहे इंस्पेक्टर, दरवाजे से निहार रही मासूम बेटी

ये तस्वीर इंदौर के तुकोगंज थाना प्रभारी निर्मल श्रीवास की है। कोरोना प्रभावित क्षेत्रों में ड्यूटी के मद्देनजर वो घर के भीतर नहीं जा रहे और बाहर ही खाना खाते हैं। बच्ची को भी वो पास आने नहीं देते। उनकी इस तस्वीर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट किया है।

घर के बाहर बैठ खाना खा रहे इंस्पेक्टर, दरवाजे से निहार रही मासूम बेटी

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ से ऐसी ही तस्वीर आयी है, जिसमें एसपी संतोष कुमार सिंह लॉकडाउन की ड्यूटी की वजह से घर परिवार से दूर रहे हैं। घर जाने के दौरान भी वो दूर से बच्चों से बात करते हैं, ताकि कोरोना  का संक्रमण बच्चों और परिवारवालों तक नहीं पहुंच सके। एसपी संतोष सिंह की ड्यूटी और कोरोना के गाइडलाइन के पालन करने की ये तस्वीर भी सोशल मीडिया में खूब चर्चा में है।

भोपाल के CMHO की तस्वीर काफी चर्चा में है। इस तस्वीर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए उनकी तारीफ की है। सीएमएचओ सुधीर डेहरिया 5 दिन बाद घर पहुंचे, तो घर के अंदर नहीं गये, बल्कि घर के बाहर ही चाय पी। पत्नी और बच्चों से भी उन्होंने बात की।

घर के बाहर बैठ खाना खा रहे इंस्पेक्टर, दरवाजे से निहार रही मासूम बेटी

रायपुर के आमानका टीआई की एक तस्वीर भी सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी इसे रिट्वीट किया है। टीआई भारत बरेठ छत्तीसगढ़ की पहली कोरोना मरीज को रायपुर एम्स में दाखिल कराने वाले शख्स थे। दो दिन पहले जब वो घर पहुंचे तो दरवाजे के बाहर खड़े उस पुलिस अफसर की तस्वीर उनकी पत्नी ने क्लिक की। मुख्यमंत्री ने लिखा है- आप ही तो नायक हैं हमारे, सलाम है आपको ।

Image

Spread the love