देखें वीडियो: जब कांग्रेस की बैठक में आपस में ही भिड़े पार्टी के नेता, नए प्रभारी के सामने जमकर चलीं कुर्सियां….

नईदिल्ली 12 जनवरी 2021. बिहार कांग्रेस में इन दिनों सब कुछ ठीक नहीं चल रहा. विधानसभा चुनाव में हार के बाद पार्टी की हर बैठक में हंगामा आम हो चुका है. इसी क्रम में मंगलवार को आयोजित पार्टी के किसान मोर्चा की बैठक के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दस के सामने हंगामा करना शुरू कर दिया. इसी दौरान कांग्रेस नेता राजकुमार शर्मा ने दूसरे नेताओं पर कुर्सी फेंक दी.

कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास जब कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस कार्यालय में पहली बार बिहार आकर मीटिंग ले रहे थे, उसी दौरान कांग्रेस के दो गुटों में मीटिंग के दौरान ही भारी बवाल हो गया. बताया जा रहा है कि पूर्व कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल के समर्थकों की तरफ से मंच पर हाथापाई की गई. किसान प्रकोष्ठ की बैठक के दौरान यह हंगामा हुआ.

स्थिति असहज होते देख भक्त चरण दास ने मोर्चा संभाला. उन्होंने हंगामा करने वाले कार्यकर्ताओं को बाहर निकाल दिया और कहा कि जो किसानों की लड़ाई में अपना योगदान नहीं दे सकते हैं. उन्हें पार्टी से बाहर निकाला जाएगा. बता दें कि यह पूरा हंगामा तब हुआ जब प्रदेश कांग्रेस कमिटी के मुख्यालय सदाकत आश्रम में प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए किसानों के साथ केंद्र सरकार द्वारा लाए गए 3 काले कानून से हो रहे अन्याय और किसानों के अधिकारों के विषय में बातचीत की जा रही थी.

गौरतलब है कि सोमवार को भी पटना स्थित पार्टी के प्रदेश कार्यालय सदाकत आश्रम में भक्त चरण दास की मौजूदगी में ही अलग-अलग गुटों ने जमकर नारेबाजी की थी. हंगामा कर रहे पूर्व विधान पार्षद को हटाने के लिए पुलिस को बुलाना पड़ा था. हालांकि पटना एयरपोर्ट पर उनका ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया गया था. लेकिन सदाकत आश्रम पहुंचते ही एक दो नेताओं ने टिकट बंटवारे में भ्रस्टाचार के आरोप फिर लगाने लगे थे.

Spread the love