Begin typing your search above and press return to search.

SECL ने श्रमिक स्पेशल ट्रेन के यात्रियों को खाने के पैकेट व पानी बाटल बाटे….

SECL ने श्रमिक स्पेशल ट्रेन के यात्रियों को खाने के पैकेट व पानी बाटल बाटे….
X
By NPG News

बिलासपुर 1 जून 2020। कोविड 19 के प्रकोप के चलते देष में लाकडाउन जारी किया गया था। इस दौरान देश के समस्त श्रमिक अपने निवास स्थान, हमवतन पहुॅंचने का प्रयास कर रहे थे। उनके इस आग्रह को स्वीकार करते हुए देश में कुछ श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलायी जा रही है। इन ट्रेनों में सफर के दौरान कोई भी श्रमिक भूखा न रहे यह सुनिश्चित करने का भरसक प्रयास एसईसीएल ने किया है।

एसईसीएल ने अपने कारपोरेट सोशल रिस्पांसिलिटी (सीएसआर) मद के अंतर्गत दिनांक 31 मई को ट्रेन नंबर 09273 से राजकोट से बन्देल (पष्चिम बंगाल) तथा ट्रेन नंबर 09245 से वसाई रोड जंशन से हावड़ा जंशन के लिए यात्रा कर रहे श्रमिक स्पेशल ट्रेन के लोगों को 1650 खाने के पैकेट एवं 1650 पानी की बोतलें बिलासपुर रेलवे स्टेशन में बाटे। इसी प्रकार 1 जून को ट्रेन नंबर 01733 से पुणे से हावड़ा यात्रा कर रहे श्रमिक स्पेशल ट्रेन के प्रवासी श्रमिकों को एसईसीएल ने 1300 खाने के पैकेट एवं 1300 पानी की बोतलें बिलासपुर रेलवे स्टेशन में वितरित की।

विश्वव्यापी कोविड-19 महामारी से हमारा देश भी अछूता नहीं है। इससे बचाव व रोकथाम के लिए सरकार द्वारा विभिन्न चरणों में लाकडाऊन का कदम उठाया गया, फलस्वरूप प्रवासी कामगारों को अपना कार्यस्थल छोड़कर विवशतावश अपने हमवतन, गृहग्राम जाने की समस्या उत्पन्न हो गयी। ऐसी दशा में सरकार द्वारा सकारात्मक कदम उठाते हुए प्रवासी कामगारों को उनके कार्यस्थल से गृहग्राम पहुॅंचने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है।

ज्ञात हो कि साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड द्वारा आरंभ से ही अपने वशवर्ती क्षेत्रों में रहवासियों, जरूरतमंदों हेतु विभिन्न कल्याणकारी कार्यक्रम चलाए जाते रहे हैं। देश में आपदा की स्थिति में भी समय समय पर एसईसीएल द्वारा आगे बढ़कर अपनी ओर से भरसक सहायता की जाती रही है। सन्कट की इस घडी मे एसईसीएल श्रमिक सथियो के साथ है ।

Next Story