SDM पिंकी मीणा को मिली जमानत: जज से शादी के लिए मिली 10 दिनों की जमानत, जानिए कौन हैं ये SDM पिंकी मीणा जो जेल से आकर ‘जज’ से रचा रही शादी, 7 फेरों के बाद फिर वापस जाएगी जेल

नईदिल्ली 13 फरवरी 2021. रिश्वत लेने के आरोप में जेल में बंद राजस्थान प्रशासनिक सेवा की ऑफिसर पिंकी मीणा अब शादी कर सकेंगी। राजस्थान हाई कोर्ट की जयपुर बैंच के जज इंद्रजीत सिंह ने आरएएस ऑफिसर पिंकी मीणा की ज़मानत अर्ज़ी बुधवार को मंज़ूर कर ली। पिंकी मीणा 16 फ़रवरी को एक जज के साथ शादी करने जा रही हैं. हाई कोर्ट ने पिंकी को दस दिन की सशर्त ज़मानत दी है, इसलिए पिंकी मीणा को 21 फ़रवरी को फिर से जेल में आना पड़ेगा।जानकारी के अनुसार दौसा जिले में हाईवे निर्माण कार्य से जुड़ी कंपनी से दस लाख रुपए की रिश्वत मांगने के मामले में पकड़ी गई बांदीकुई उपखंड अधिकारी आरएएस अधिकारी पिंकी मीणा को राजस्थान हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट ने आरएएस अधिकारी पिंकी मीणा को अंतरिम जमानत दे दी है।
बुधवार को आरोपी आरएएस अधिकरी पिंकी मीणा की अंतरिम जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने10 दिन की अंतरिम जमानत दी। 21 फरवरी को पिंकी मीणा को वापस कोर्ट में सरेंडर करना होगा। मामले को लेकर 22 फरवरी को फिर हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। एक तरह से शादी के लिए वे छह दिन पहले दस दिन की पैरोल पर आई हैं। विवाह के बंधन में बंधने के पांच दिन बाद कोर्ट में सरेंडर करना होगा।
बता दें कि 13 जनवरी को घूस के मामले में पकड़े जाने वाली आरएएस अधिकारी पिंकी मीणा जयपुर जिले में चौमूं के चिथवाड़ी गांव की रहने वाली हैं। किसान की बेटी हैं। सरकारी स्कूल से पढ़ाई पूरी करने वाली पिंकी मीणा ने पहली बार में ही RAS की परीक्षा क्लीयर कर ली थी, लेकिन 21 साल उम्र नहीं होने के कारण वे इंटरव्यू नहीं दे पाई थीं। इसके बाद 2016 में फिर से मेरिट के साथ परीक्षा क्लियर की। पहली पोस्टिंग टोंक में मिली थी। खबर है कि 16 फरवरी को इनकी आरजेएस अधिकारी से शादी हो रही है।

उल्लेखनीय है कि पिंकी मीणा पूर्व में दौसा के बांदीकुई में उपखंड अधिकारी के पद पर तैनात थी। पिछले दिनों भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने उनको पांच लाख रुपये की रिश्वत मांगने के मामले में गिरफ्तार किया था। उसके बाद पिंकी मीणा को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया था। पिंकी मीणा के साथ ही एसीबी ने उस दिन दौसा के उपखंड अधिकारी पुष्कर मित्तल को भी रिश्वत के मामले में गिरफ्तार किया था। वो भी अभी न्यायिक अभिरक्षा में हैं। ब्यूरो की कार्रवाई के बाद दोनों अधिकारियों को राज्य सरकार ने निलंबित कर दिया था। पिंकी मीणा जयपुर सेंट्रल में बंद है. पिंकी मीणा 2017 बैच और पुष्कर मित्तल 2015 बैच के आरएएस अधिकारी हैं।

Spread the love