Begin typing your search above and press return to search.

YouTube News: यूट्यूब ने अपने टीवी ऐप पर क्रिएटर्स के लिए लॉन्च किया नया चैनल पेज

गूगल के स्वामित्व वाले यूट्यूब ने यूजर एक्सपेरियंस को बेहतर बनाने और बड़ी स्क्रीन पर सामग्री को अधिक सुलभ बनाने के लक्ष्य के साथ अपने टीवी ऐप पर क्रिएटर्स के चैनलों के लिए एक नए लुक का अनावरण किया है।

YouTube News: यूट्यूब ने अपने टीवी ऐप पर क्रिएटर्स के लिए लॉन्च किया नया चैनल पेज
X
By Kapil markam

YouTube News: San Francisco: गूगल के स्वामित्व वाले यूट्यूब ने यूजर एक्सपेरियंस को बेहतर बनाने और बड़ी स्क्रीन पर सामग्री को अधिक सुलभ बनाने के लक्ष्य के साथ अपने टीवी ऐप पर क्रिएटर्स के चैनलों के लिए एक नए लुक का अनावरण किया है। ऩए फीचरों में ले आउट को ज्यादा आधुनिक बनाया गया है, बेहतर एक्शन बटन है और वीडियो कंटेंट के मिश्रण को चलाने की क्षमता है। यूट्यूब ने अपने वीडियो में क्रिएटर्स के पेजों में बदलाव की घोषणा करते हुए कहा कि अपडेट अधिक इमर्सिव लेआउट और सब्सक्राइब तक आसान पहुंच की पेशकश पर केंद्रित है।

नया डिज़ाइन कंपनी के नए डेटा की पृष्ठभूमि में लॉन्च किया गया है जिसमें पता चला है कि शीर्ष क्रिएटर्स की संख्या में, जिन्हें अपना अधिकांश वॉच टाइम टीवी पर मिलता है, पिछले तीन वर्षों में 400 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है। यूट्यूब के सीईओ, नील मोहन ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "दर्शक सब कुछ एक ही स्थान पर चाहते हैं, लाइव स्पोर्ट्स गेम से लेकर बीबीसी से लेकर खान अकादमी और निक्की ट्यूटोरियल तक। और वे यूट्यूब को उसी तरह देख रहे हैं जैसे हम पारंपरिक टीवी शो के लिए एक साथ बैठते थे - घर में सबसे बड़ी स्क्रीन पर दोस्तों और परिवार के साथ।"

कंपनी के मुताबिक, जनवरी से सितंबर 2023 तक कनेक्टेड टीवी पर यूट्यूब शॉर्ट्स के व्यूज 100 फीसदी से ज्यादा बढ़ गए हैं। कंपनी ने यह भी कहा है कि विश्व स्तर पर दर्शक अब हर दिन अपने टीवी पर औसतन एक अरब घंटे से अधिक यूट्यूब कंटेंट देखते हैं। इनसाइट्स, डेटा और एनालिटिक्स में वैश्विक अग्रणी नीलसन ने यूट्यूब को पूरे एक साल तक देखे जाने के समय के हिसाब से अमेरिका में नंबर एक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म बताया है।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story