Begin typing your search above and press return to search.

Social Media Platform Sharechat: शेयरचैट ने की कर्मचारियों की छटनी, जानिए पूरा मामला

Social Media Platform Sharechat: शेयरचैट ने की कर्मचारियों की छटनी, जानिए पूरा मामला
X
By Kapil markam

Social Media Platform Sharechat: New Delhi: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म शेयरचैट ने 200 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। यह कंपनी के कुल कर्मचारियों का लगभग 15 प्रतिशत है।

शेयरचैट और शॉर्ट वीडियो मनोरंजन ऐप मौज की मूल कंपनी मोहल्ला टेक ने कहा कि यह निर्णय कंपनी की लागत आधार को सुव्यवस्थित करने और अगली 4-6 तिमाहियों के भीतर लाभ हासिल करने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

कंपनी के प्रवक्ता ने बयान में कहा, ''शेयरचैट ने बुधवार को वर्ष 2024 के लिए अपनी वार्षिक योजना के हिस्से के रूप में एक रणनीतिक पुनर्गठन किया।''

कंपनी ने कहा, "हमारी रणनीतिक दृष्टि के अनुरूप, कंपनी ने संचालन को सुव्यवस्थित करने, उत्पादकता बढ़ाने और कंपनी को सतत विकास के लिए स्थापित करने के लिए एक व्यापक पुनर्गठन प्रयास किया।"

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, इस बीच, शेयरचैट कथित तौर पर लगभग 50 मिलियन डॉलर जुटाने के अंतिम चरण में है, जिससे इसका मूल्यांकन 1.5 बिलियन डॉलर से नीचे आ गया है।

सूत्रों का हवाला देते हुए रिपोर्ट के अनुसार, टेमासेक और टेनसेंट समेत मौजूदा निवेशक कथित तौर पर नए दौर की बातचीत के एडवांस चरण में निवेशकों में से हैं।

वित्त वर्ष 2023 के दौरान मोहल्ला टेक का घाटा 38 प्रतिशत से अधिक बढ़कर 4,064 करोड़ रुपये हो गया, जबकि वित्त वर्ष 2022 में यह 2,941 करोड़ रुपये था। वित्त वर्ष 2022 में परिचालन से इसका राजस्व 332.69 करोड़ रुपये से 62 प्रतिशत बढ़कर 540.21 करोड़ रुपये हो गया।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story