Begin typing your search above and press return to search.

Netflix News: दक्षिण कोरिया में नेटफ्लिक्स और वेव के खिलाफ एंटीट्रस्ट जाँच

Netflix News: दक्षिण कोरिया के एंटीट्रस्ट रेगुलेटर ने यूजरों को शीघ्र सदस्यता रद्द करने की शर्तों के बारे में ठीक से सूचित करने में उनकी विफलता के संदेह में शीर्ष स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म 'नेटफ्लिक्स' और 'वेव' का ऑन-साइट निरीक्षण शुरू किया है।

Netflix News: दक्षिण कोरिया में नेटफ्लिक्स और वेव के खिलाफ एंटीट्रस्ट जाँच
X
By Kapil markam

Netflix News: Soul: दक्षिण कोरिया के एंटीट्रस्ट रेगुलेटर ने यूजरों को शीघ्र सदस्यता रद्द करने की शर्तों के बारे में ठीक से सूचित करने में उनकी विफलता के संदेह में शीर्ष स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म 'नेटफ्लिक्स' और 'वेव' का ऑन-साइट निरीक्षण शुरू किया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। उद्योग के अधिकारियों के अनुसार, फेयर ट्रेड कमीशन (एफटीसी) ने सोल में अपने संबंधित कार्यालयों में निरीक्षकों को भेजा और सेवाओं से सदस्यता समाप्त करने पर उनके उपयोग की शर्तों और अन्य ग्राहक प्रतिक्रिया नीति उपायों पर दस्तावेज़ अपने कब्जे में लिए।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, नेटफ्लिक्स और वेव ने कथित तौर पर यूजरों के लिए आंशिक धनवापसी के लिए अपनी सदस्यता जल्दी रद्द करना मुश्किल बना दिया है या उन्हें बिलिंग अवधि के भीतर सदस्यता रद्द करने के बारे में पर्याप्त जानकारी प्रदान नहीं की है। अधिकारियों ने कहा कि जाँच का नेतृत्व एक नव स्थापित एफटीसी टीम द्वारा किया गया है।

एफटीसी ने इस बात की पुष्टि करने से इनकार कर दिया कि क्या प्लेटफ़ॉर्म पर कोई जाँच चल रही है, और "किसी भी उल्लंघन पर कड़ी कार्रवाई" करने की बात कही है। कोरिया संचार आयोग के आँकड़ों के अनुसार, नेटफ्लिक्स 2023 के अंत तक 116.4 लाख से अधिक मासिक यूजरों के साथ दक्षिण कोरिया में नंबर-1 वीडियो-ऑन-डिमांड स्ट्रीमिंग सेवा है, जबकि दक्षिण कोरिया की एसके स्क्वायर कंपनी की वेव 40.5 लाख यूजरों के साथ चौथे स्थान पर है।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story