Begin typing your search above and press return to search.

Elon Musk V/S Disney CEO Bob Iger News: डिज़्नी के सीईओ बॉब आइगर को बर्खास्त कर देना चाहिए : एलन मस्क

Elon Musk V/S Disney CEO Bob Iger News: डिज़्नी के सीईओ बॉब आइगर को बर्खास्त कर देना चाहिए : एलन मस्क
X
By Kapil markam

Elon Musk V/S Disney CEO Bob Iger News: San Francisco: विज्ञापन वापस लेने से नाराज एलन मस्क ने कहा है कि डिज्नी के सीईओ बॉब आइगर को तुरंत बर्खास्त कर देना चाहिए। दरअसल, मनोरंजन की दिग्गज कंपनी ने एक्स से विज्ञापन वापस ले लिया क्योंकि एलन मस्क ने अपने मंच पर कथित यहूदी विरोधी साजिश का समर्थन किया था।

एलन मस्क ने अपनी लेटेस्ट पोस्ट में कहा, ''बॉब आइगर को तुरंत बर्खास्त किया जाना चाहिए।

जब एक फॉलोअर ने उनसे पूछा कि एक्स को डिज्नी के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक फिल्म स्टूडियो शुरू करना चाहिए तो मस्क ने जवाब दिया, "शायद हमें ऐसा करना चाहिए।"

डिज़्नी ने एलन मस्क को तुरंत कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। पिछले महीने द न्यूयॉर्क टाइम्स डीलबुक समिट में मस्क ने डिज़्नी के सीईओ के खिलाफ आइगर के बयान पर निशाना साधा था।

उन्होंने दर्शकों से कहा, "यह विज्ञापन बहिष्कार कंपनी को ख़त्म करने जा रहा है। और पूरी दुनिया को पता चल जाएगा कि उन विज्ञापनदाताओं ने कंपनी को खत्म किया और हम इसका विस्तृत दस्तावेजीकरण करेंगे।"

मस्क के एक्स पर यहूदी विरोधी सामग्री को बढ़ावा देने की वजह से पिछले कुछ हफ्तों में जिन कंपनियों ने एक्स पर विज्ञापन रोक दिया है या हटा लिया है उनमें एप्पल, कॉमकास्ट/एनबीसीयूनिवर्सल, डिज़्नी, वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी, आईबीएम, पैरामाउंट ग्लोबल, लायंसगेट और यूरोपीय आयोग शामिल हैं।

आइगर ने कहा था, "हमें बस यह महसूस हुआ कि एलन मस्क और एक्स के साथ जुड़ाव जरूरी नहीं कि हमारे लिए सकारात्मक हो।"

रिपोर्ट के मुताबिक, 100 से अधिक ब्रांडों ने अपने विज्ञापन रोक दिए हैं और कंपनी को साल के अंत तक 75 मिलियन डॉलर का नुकसान होने का खतरा है।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story