Begin typing your search above and press return to search.

Chandrayaan-3 and ChatGPT News: इस साल गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किया गया चंद्रयान-3 और चैटजीपीटी

Chandrayaan-3 and ChatGPT News: इस साल गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किया गया चंद्रयान-3 और चैटजीपीटी
X
By Kapil markam

Chandrayaan-3 and ChatGPT News: New Delhi: साल 2023 खत्म होने वाला है। गूगल ने सोमवार को इस साल भारत में गूगल सर्च पर लोगों द्वारा सबसे अधिक सर्च किए गए टॉपिक्स को शेयर किया, जिसमें चंद्रयान -3 और चैटजीपीटी इस लिस्ट में टॉप पर हैं।

गूगल ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "चंद्रयान-3 की ऐतिहासिक सफलता ने समाचारों में सुर्खियां बटोरीं, साथ ही अंतरिक्ष से बाहर की आसमान छूती यात्रा ने स्थानीय और दुनिया भर में सर्चिंग को बढ़ावा दिया।" जी20 प्रेसीडेंसी ने 'क्या है' सर्च क्वेरी का नेतृत्व किया, जिससे घटना के प्रति महत्वपूर्ण जिज्ञासा प्रदर्शित हुई।

लोगों ने कर्नाटक चुनाव परिणामों और समान नागरिक संहिता के बारे में सर्च के साथ लोकल डेवलपमेंट्स के बारे में भी जानकारी हासिल की, जबकि इजरायल न्यूज और तुर्की भूकंप के बारे में सवालों के साथ ग्लोबल घटनाओं को सुलझाने की कोशिश की। भारत में लोगों ने मैथ्यू पेरी ('फ्रेंड्स' के आइकोनिक चैंडलर बिंग के रूप में जाने जाते हैं), मणिपुर न्यूज और ओडिशा ट्रेन एसिडेंट को भी सर्च किया।

गूगल के टॉप ट्रेंडिंग 'हाउ टू' क्वेश्चन में लोगों ने होम रेमेडी के साथ स्किन और हेयर्स को सन डैमेज से बचाने के तरीकों के बारे में पूछा, जबकि कई लोगों ने अपने आस-पास के जूडियो, जिम, ब्यूटी पार्लर और डर्मेटोलॉजिस्ट को भी सर्च किया। गूगल ने कहा कि क्रिकेट वर्ल्ड कप और भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट मैचों के बारे में क्वेरीज इस साल ऑल-टाइम हाई लेवल पर रहीं।

शुबमन गिल और रचिन रवींद्र लोकल और ग्लोबल लेवल पर टॉप ट्रेंडिंग क्रिकेटरों के रूप में उभरे। वूमेन क्रिकेट वर्ल्ड कप के साथ पहली बार वूमेन प्रीमियर लीग को स्पोर्ट्स इवेंट्स में हाई रैंक दिया गया।

फिल्मों में, शाहरुख खान की 'जवान' ने टॉप ट्रेंडिंग लोकल फिल्म सर्च और ग्लोबल लेवल पर टॉप 3 ट्रेंडिंग फिल्म सर्च में अपना दावा पेश किया। 'गदर 2' और 'पठान' ने भी लोकल और वर्ल्डवाइड ट्रेंडिंग फिल्मों के रूप में प्रतिष्ठित स्थान हासिल किया।

एक्ट्रेस कियारा आडवाणी भारत में ट्रेंडिंग लोगों की सूची में सबसे आगे रहीं और उन्हें टॉप ट्रेंडिंग ग्लोबल एक्टर्स की लिस्ट में भी स्थान मिला। टॉप 10 में से 6 के साथ, लोकल ओटीटी कंटेंट ट्रेंडिंग शो पर हावी रही, जिसके कारण 'फर्जी', 'असुर' और राणा नायडू टॉप रैंक पर रहे।

लोगों ने एंटरटेनमेंट मीम्स की एक रेंज के साथ खुद को अभिव्यक्त किया, चाहे वह हास्यप्रद 'भूपेंद्र जोगी' मीम हो, 'सो ब्यूटीफुल सो एलिगेंट' मीम हो, या सर्बियाई-सॉन्ग से प्रेरित 'मोये मोये' मीम हो, जिसमें लोगों को कठिन परिस्थितियों में हास्य ढूंढते देखा गया।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story