Begin typing your search above and press return to search.

Artificial Intelligence: फेक कस्टमर रिव्यूज को पहचानने व हटाने के लिए एडवांस एआई का इस्तेमाल कर रहा अमेजन

Artificial Intelligence: फेक कस्टमर रिव्यूज को पहचानने व हटाने के लिए एडवांस एआई का इस्तेमाल कर रहा अमेजन
X
By Kapil markam

Artificial Intelligence Amazon News: New Delhi:अमेजन ने कहा है कि वह मौजूदा हॉलिडे शॉपिंग सीजन के बीच ब्लैक फ्राइडे से पहले प्लेटफॉर्म पर इनऑथेंटिक प्रोडक्ट रिव्यूज के लिए एडवांस आर्टिफिशल इंटेलिजेंस (एआई) का इस्तेमाल कर रहा है।

कंपनी ने शुक्रवार देर रात कहा कि ऑनलाइन प्रकाशित होने से पहले, अमेजन ज्ञात इंडिकेटर्स के लिए रिव्यू के एनालिसिस के लिए एआई का इस्तेमाल कर रहा है कि रिव्यू फेक है।

कंपनी ने कहा, ''अधिकांश रिव्यूज प्रामाणिकता के लिए अमेजन के उच्च मानक को पार कर जाती हैं और तुरंत पोस्ट हो जाती हैं। अगर संभावित रिव्यू के फेक होने का पता चलता है, तो कंपनी कई रास्ते अपनाती है।''

फेक रिव्यू होने पर अमेजन रिव्यू को ब्लॉक करने या हटाने के लिए तुरंत कदम उठाता हैं और आवश्यकता पड़ने पर आगे की कार्रवाई करता हैं, जिसमें कस्टमर्स की रिव्यू परमीशन को रद्द करना, नकली एक्टर के अकाउंट्स को ब्लॉक करना और यहां तक कि शामिल पक्षों के खिलाफ मुकदमा भी शामिल है।

ई-कॉमर्स दिग्गज ने कहा, "यदि कोई रिव्यू संदिग्ध है लेकिन अतिरिक्त सबूत की आवश्यकता है, तो अमेजन के विशेषज्ञ जांचकर्ता, जो अपमानजनक व्यवहार की पहचान करने के लिए विशेष रूप से प्रशिक्षित हैं, कार्रवाई करने से पहले अन्य संकेतों की तलाश करते हैं।"

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story