Begin typing your search above and press return to search.

Amazon News: अमेज़न ने फर्जी रिटर्न से लाखों डॉलर की चोरी करने वाले घोटालेबाजों पर मुकदमा किया

Amazon News: अमेज़न ने फर्जी रिटर्न से लाखों डॉलर की चोरी करने वाले घोटालेबाजों पर मुकदमा किया
X
By Kapil markam

Amazon News: San Francisco: अमेज़न ने आरईकेके नामक एक समूह पर मुकदमा दायर किया है, जो व्यवस्थित रिफंड दुरुपयोग के माध्यम से अमेज़न के ऑनलाइन स्टोर से लाखों डॉलर के उत्पाद चुराने के लिए जिम्मेदार है।

मुकदमे के माध्यम से, अमेज़न ने कहा कि मुकदमे का मकसद साजिश को उजागर करना और उन्हें उनकी धोखाधड़ी के लिए जिम्मेदार ठहराना है। ग्राहकों की सुरक्षा करना और बिक्री भागीदारों का विश्वास अर्जित करना अमेज़न के मुख्य मूल्य हैं।

खुदरा चोरी हमेशा से एक समस्या रही है जो ऑनलाइन और भौतिक खुदरा विक्रेताओं को समान रूप से परेशान करती है।

मुकदमा में कहा गया है, “खुदरा चोरी के एक रूप में व्यवस्थित रिफंड धोखाधड़ी शामिल है, जो ग्राहकों और बिक्री भागीदारों को कुशलतापूर्वक सेवा देने की अमेज़न की क्षमता को कमजोर करती है। जो ग्राहक अमेज़न के ऑनलाइन स्टोर से खरीदारी करते हैं, उन्हें अपनी खरीदारी से प्रसन्न होना चाहिए, और अगर वे नहीं हैं, तो उन्हें आसानी से उत्पाद वापस करने में सक्षम होना चाहिए।"

आरईकेके एक टेलीग्राम चैनल संचालित करता है जिसके 30,000 से अधिक फ़ॉलोअर हैं, जहां वे बेशर्मी से रिफंड सेवाओं का विज्ञापन करते हैं, जिन्हें वे पूरी तरह से स्वीकार करते हैं कि वे धोखाधड़ी हैं।

आरईकेके रिफंड प्राप्त करने के लिए कई तरीकों का उपयोग करता है, जिसमें सोशल इंजीनियरिंग अमेज़न ग्राहक सेवा, अमेज़न कर्मचारियों को फ़िशिंग करना, अनधिकृत पहुंच के माध्यम से अमेज़न के सिस्टम में हेरफेर करना और रिफंड देने के लिए अमेज़न के अंदरूनी सूत्रों को रिश्वत देना शामिल है।

यह योजना अमेज़न को वादे के अनुसार उत्पादों को वापस करने के बजाय, उन उत्पादों के लिए रिफंड संसाधित करने के लिए प्रेरित करती है जो कभी वापस नहीं किए जाते हैं।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story