Begin typing your search above and press return to search.

जल्द खुलेंगे स्कूल : शिक्षा मंत्री ने इस राज्य में स्कूल-कॉलेज खोलने के दिये संकेत… कहा- ठीक रहा तो जुलाई से खुलेंगे स्कूल

जल्द खुलेंगे स्कूल : शिक्षा मंत्री ने इस राज्य में स्कूल-कॉलेज खोलने के दिये संकेत… कहा- ठीक रहा तो जुलाई से खुलेंगे स्कूल
X
By NPG News

कोरोना की घटती रफ्तार को देखते हुए बिहार में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. अब जल्द ही स्कूलों को खोलने का विचार किया जा रहा है. कहा जा रहा है कि बिहार में कोरोना गाइडलाइन COVID-19 Guideline का पालन करते हुए जल्‍दी ही शिक्षा व्‍यवस्‍था को पटरी पर लाने के लिए राज्‍य के स्‍कूल-कॉलेज खोले School-College Reopening जा सकते हैं. राज्‍य के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है कि अगर सब ठीक रहा तो जुलाई से शिक्षण संस्‍थान खोले जा सकते हैं.

बता दें कि बिहार में कोरोनावायरस संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान शिक्षण संस्‍थान बंद कर दिए गए हैं. इसके साथ ही परीक्षाएं भी स्‍थगित या रद कर दीं गईं हैं. फिलहाल स्कूलों और कॉलेज की कक्षाएं संचालित की जा रहीं हैं. लेकिन अब जल्द ही ऑफलाइन क्लासेज शुरू हो सकती हैं.

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि बिहार में अब कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले लगतार घट रहे हैं. ऐसे में अगर ये हालात रहे तो जुलाई से शिक्षण संस्‍थान ऑफलाइन क्लास के लिए खोले जा सकते हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना की पहली लहर के बाद शिक्षण संस्‍थाओं को जिस तरह के ऐहतियाती उपाय के साथ खोला गया था, वैसे ही ऐहतियाती उपाय इस बार भी जारी रहेंगे. शिक्षण संस्‍थाओं को कोरोना गाइडलाइन का सख्‍ती से पालन करना जरूरी होगा.

Next Story