comscore

छत्तीसगढ़ में स्कूल खुलेंगे- बिग ब्रेकिंग : VIDEO- शिक्षा मंत्री प्रेमसिंह साय का आया स्कूल खोलने को लेकर बड़ा बयान…..जानिये कब से छत्तीसगढ़ में खुल सकता है स्कूल…..मंत्री का बयान देखिये

रायपुर 7 जून 2021। छत्तीसगढ़ में जल्द ही स्कूल खुल सकते हैं। शिक्षा मंत्री प्रेमसिंह साय टेकाम ने इस बात के संकेत दिये हैं। शिक्षा मंत्री ने कहा है कि 16 जून के बाद स्कूलों को खोलने पर राज्य सरकार विचार करेगी। माना जा रहा है कि कैबिनेट की अगली बैठक में स्कूल खोलने का निर्णय लिया जा सकता है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि…

” देखिये आशा तो करना ही चाहिये, जैसा कि अब धीरे-धीरे संक्रमण कम हो रहा है। अब ऐसे ही हालात रहे हैं तो प्रदेश में स्कूल को खोलने पर 16 जून के बाद विचार कर सकते हैं”

आपको बता दें कि पूर्व निर्धीरित शैक्षणिक कैलेंडर के मुताबिक प्रदेश में नया शैक्षणिक सत्र 16 जून को शुरू हो सकता है। वहीं केंद्रीय रैंकिंग में छत्तीसगढ़ में स्कूल शिक्षा के स्तर में आयी गिरावट को लेकर मंत्री ने सूची को पुराना बताया है।

प्रेमसिंह टेकाम ने कहा कि छत्तीसगढ़ में शिक्षा का स्तर और बेहतर हुआ है। जिस सूची में छत्तीसगढ़ में स्कूल शिक्षा के स्तर को नीचा बताया जा रहा है, दरअसल वो पुराना है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था का स्तर सुधरा है। पढई तुंहर द्वार की पूरे देश में प्रशंसा हो रही है। शिक्षकों की भर्ती और इंग्लिश मीडिया स्कूल खुलने से भी शिक्षा का स्तर बेहतर हुआ है।

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!