स्कूल खुलेगा : बिग ब्रेकिंग – शिक्षकों को अब स्कूल आकर लेना होगा क्लास… बच्चों व शिक्षकों दोनों को बनाना होगा अपना अटेंडेंस…. DEO ने जारी किया आदेश…आदेश से शिक्षक सकते में

रायपुर 16 जुलाई 2020। स्कूलों को खोलने और शिक्षकों के स्कूल में अटेंडेंस को लेकर भले ही राज्य सरकार ने कोई निर्देश जारी नहीं किया हो…लेकिन कई जिला शिक्षा अधिकारी आये दिन अपने स्तर से इस तरह के फरमान जारी करते रहे हैं। ये बात अलग है कि इस बड़बोलेपन की वजह से कई दफा शिक्षकों को अपने ही आदेश की फजीहत भी झेलनी प़ड़ी है और उन्हें नोटिस का जवाब देकर माफी भी मांगनी पड़ी है। अब नया फरमान जांजगीर-चांपा के DEO ने जारी किया है।

DEO ने प्राचार्य व प्रधान पाठक को निर्देश दिया है कि शिक्षकों को स्कूल बुलाया जाये। हालांकि आदेश में ये स्पष्ट किया गया है कि क्लासरूम में बच्चों को नहीं बुलाया जायेगा, बल्कि बच्चों को वर्चुअल क्लास के जरिये पढ़ाई करायी जायेगी। आदेश में कहा गया है कि वर्चुअल क्लास में जुड़ने बच्चों का अटेंडेंस बनाया जायेगा, साथ ही शिक्षकों को भी स्कूल में अटेंडेंस बनाया जायेगा।

डीईओ ने निर्देश दिया है कि अगर कोई स्कूल कंटेमेंट जोन में पड़ता है तो शिक्षक को किसी दूसरे स्कूल में जाकर वर्चुअल क्लास लेनी होगी और अटेंडेंस बनाना होगा। जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि शिक्षक और छात्र-छात्राओं को अपना अटेंडेंस हर सप्ताह संकुल के माध्यम से डीईओ कार्यालय मंगाया जायेगा।

 

 

Spread the love