स्कूल ब्रेकिंग : अंग्रेजी मीडियम स्कूल का राज्य सरकार ने किया नामांकरण…. अब प्रदेश के सभी शासकीय इंग्लिश मीडियम स्कूल इस नाम से जाने जायेंगे…राज्य सरकार ने सभी कलेक्टरों को जारी किया आदेश

रायपुर 1 अक्टूबर 2020। राज्य में संचालित अंग्रेजी मीडियम स्कूल का नामांकरण राज्य सरकार ने कर दिया है। राज्य में खुले 40 अंग्रेजी मीडियम स्कूल का नामांकरण स्वामी आत्मानंदजी के नाम पर करने का निर्णय लिया गया है। लिहाजा स्कूल शिक्षा विभाग ने सभी कलेक्टरों को पत्र जारी कर इस बात का निर्देश दिया है कि जितने भी स्कूल जिले में खोले गये हैं, उन सभी का नाम स्वामी आत्मानंद शासकीय इंग्लिश स्कूल रखा जायेगा।

हालांकि जिन स्कूलों का नाम पूर्व में रखा जा चुका है, वो नाम यथावत रखा जायेगा। राज्य सरकार ने कलेक्टरों को इस बात का निर्देश दिया है कि जिस स्कूल का नाम पूर्व में रखा जा चुका है, वहां स्कूल का नाम स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय योजना के अंतर्गत विद्यालय को जो नाम पूर्व में रखा गया है, उसका नामांकरण किया नाम जोड़ा जायेगा।

राज्य सरकार ने इस बात का भी निर्देश दिया है कि विद्यालय का नाम मेन गेट और अन्य स्थानों पर लगाकर उसे प्रचारित भी किया जायेगा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.