शिक्षक बिग ब्रेकिंग : शिक्षकों की समस्याओं को लेकर बड़ी बैठक 12 से…. संविलियन, क्रमोन्नति-समयमान, सीनियरिटी व अनुकंपा सहित इन 8 मुद्दों पर होगी चर्चा….संभागवार DPI करेगा समीक्षा बैठक

रायपुर 7 जनवरी 2021। शिक्षक और शैक्षणिक व्यवस्थाओं पर कुछ बड़ा निर्णय हो सकता है। शिक्षा विभाग संभागवार जिलों की समीक्षा करने जा रहा है। 5 अलग-अलग संभागों के लिए अलग बैठक आयोजित की जा रहीहै। इस बैठक में संभाग के संयुक्त संचालक और संबंधित जिलों के जिला शिक्षा अधिकारी शामिल होंगे।

ये बैठक रायपुर के  DEO  कार्यालय में सुबह 11.30 बजे से होंगी। बिलासपुर संभाग की सबसे पहले बैठक होगी। बिलासपुर की बैठक 12 जनवरी को बुलायी गयी है, वहीं दुर्ग संभाग की बैठक 13 जनवरी को, बस्तर संभाग की बैठक 14 जनवरी को, रायपुर संभाग की बैठक 15 जनवरी को और सरगुजा संभाग की बैठक 18 जनवरी को रखी गयी है।

डीपीआई की तरफ से सभी संयुक्त संचालक और डीईओ को विभागीय समीक्षा बैठक का पत्र जारी कर दिया गया है।

बैठक में सीजी स्कूल पोर्टल में शिक्षकों के डाटा सत्यापन, शिक्षकों की भर्ती, इंग्लिश मीडियम स्कूलों के खोलने, पढ़ई तुंहर द्वार के तहत छात्रों का असेसमेंट, संवंविलियन से शेष बचे शिक्षाकर्मियों के नाम, नियुक्ति, दिनांक, पदस्थ शाला और संवलियन नहीं होने की वजह की जानकारी,  शिक्षकों की सीनियरिटी लिस्ट, अनुकंपा नियुक्ति की जानकारी, कोर्ट में गये मामले और क्रमोन्नति व समयमान के मुद्दे पर चर्चा होगी।

Spread the love