Begin typing your search above and press return to search.

स्कूल बिग ब्रेकिंग : स्कूलों को खोलने को लेकर शिक्षा विभाग ने जारी किया निर्देश…. जानिये शिक्षा विभाग ने अपने निर्देश में स्कूल खोलने को लेकर क्या कहा… पढ़िये पूरा आदेश

By NPG News

रायपुर 13 फरवरी 2021। छत्तीसगढ़ में सोमवार से स्कूल खुलेंगे। स्कूल के अलावे कॉलेज भी सोमवार से खुल जायेंगे। कैबिनेट की बैठक में स्कूल-कॉलेज खुलने की हरी झंडी मिलने के बाद अब स्कूल शिक्षा विभाग ने भी निर्देश जारी कर दिया है। सोमवार को स्कूल खोलने के संदर्भ में स्कूल शिक्षा विभाग गाइडलाइन जारी करने वाला है।

मुख्यमंत्री निवास में चल रही कैबिनेट की बैठक में ये निर्णय लिया गया है। कैबिनेट की बैठक में 9वीं से 12वीं तक की स्कूलों को खोलने की इजाजत देने के साथ-साथ प्रदेश के स्कूलों को भी खोलने का फैसला लिया है। हालांकि पहली से आठवीं तक स्कूलें अभी बंद रहेगी।

आदेश में स्कूल शिक्षा विभाग ने कहा है कि …

“सभी स्कूलों कक्षा 9वीं, 10वीं, 11वीं एवं 12वीं की कक्षाएं 15 फरवरी से प्रारंभ करने की अनुमति इस शर्त पर प्रदान की जाती है, कि केंद्र सरकार तथा राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 संक्रमण से बचाव के संबंध में समय-समय पर जारी किये गये सभी निर्देशों का अनिवार्य रूप से पालन किया जाये”

“यदि किसी विद्यार्थी को सर्दी, जुकाम, बुखार अथवा कोरना का कोई भी अन्य लक्षण दिखाई दे, तो ऐसे विद्यार्थियों को कक्षा में न बैठने दिया जाये तथा तत्काल कोरोना की जांच कराने की सलाह दी जायेगा”

Next Story