Begin typing your search above and press return to search.

स्कूल बिग ब्रेकिंग : राजनांदगांव के बाद अब इस जिले के स्कूल में फूटा कोरोना बम …. जांच होते ही 2 विद्यार्थी की रिपोर्ट आ गई पॉजिटिव… आनन-फानन में 1 सप्ताह के लिए स्कूल हुआ बंद

स्कूल बिग ब्रेकिंग : राजनांदगांव के बाद अब इस जिले के स्कूल में फूटा कोरोना बम …. जांच होते ही 2 विद्यार्थी की रिपोर्ट आ गई पॉजिटिव… आनन-फानन में 1 सप्ताह के लिए स्कूल हुआ बंद
X
By NPG News

रायपुर 18 फरवरी 2021। स्कूल खुले महज 3 दिन हुए हैं लेकिन जिस प्रकार राजनांदगांव के बाद अब सूरजपुर से भी कोरोना रिपोर्ट आने की खबरें सामने आ रही है उसने शिक्षकों और बच्चों के पालकों के मन में यह डर बैठा दिया है कि कहीं ऑफलाइन स्टडी के चक्कर में लेने के देने तो नहीं पड़ जाएंगे। ऐसा, इसलिए क्योंकि रिपोर्ट तो उन स्कूलों के सामने आ रहे हैं जहां टेस्ट हो रहे हैं। हजारों की संख्या में ऐसे विद्यालय हैं जहां कोई टेस्ट हो ही नहीं रहा है और ऐसे में यदि कोरोना व्यापक तौर पर फैलता है तो फिर स्थिति भयावह हो सकती है ।

सूरजपुर जिले के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पंछीडांड में स्थानीय उप स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक और स्वास्थ विभाग की टीम के द्वारा कोविड-19 का टेस्ट किया गया जिसमें कक्षा दसवीं के 2 विद्यार्थी की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई और इसके बाद उन्हें आइसोलेट कर दिया गया साथ ही स्थिति को देखते हुए अन्य छात्रों को भी एहतियात के तौर पर 1 सप्ताह के लिए शाला न आने को कहा गया है।

इसी के साथ शिक्षकों की उपस्थिति को भी स्थगित किया गया है और प्रिंसिपल के द्वारा इसकी सूचना तत्काल जिला शिक्षा अधिकारी और विकास खंड शिक्षा अधिकारी को दी गई है लेकिन बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही शिक्षकों और साथ में पढ़ने वाले बच्चों के पालकों के मन में दहशत पैदा हो गया है कि कहीं वह भी तो इसके प्रभाव में नहीं आ गए हैं ।

आज भी 8 शिक्षकों की रिपोर्ट पॉजेटिव

उधर राजनांदगांव से खबर ये आयी है कि जिस स्कूल के 9 शिक्षकों की रिपोर्ट कोरोना पॉजेटिव आयी थी, उसी रेसिडेंसियल स्कूल में 8 शिक्षक व उनके परिजनों की रिपोर्ट पॉजेटिव आयी है। जिसके बाद स्कूल खोलने का प्लान मार्च के पहले सप्ताह तक के लिए टाल दिया गया है। इससे पहले राजनांदगांव के युगांतर आवासीय विद्यालय में 11 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजेटिव आयी थी। जिसमें से दो छात्र भी थे, जो आवासीय सुविधा के तहत पढ़ाई कर रहे थे।

Next Story