4500 लीटर क्षमता वाली मशीन से किया जा रहा शहर को सेनेटाइज, दो छोटी मशीन और निगम कर्मियों द्वारा मैन्युअली भी किया जा छिड़काव

बिलासपुर 31 मार्च 2020 “कोरोना” वायरस से बचाव और रोकथाम के लिए नगर पालिक निगम ने अपना अभियान और तेज कर दिया है। कमिश्नर श्री प्रभाकर पाण्डेय के निर्देश पर नगर निगम द्वारा शहर भर में तेज गति से संचालित अत्याधुनिक मशीनों से संक्रमण रोधी दवा का छिड़काव किया जा रहा है। जिसमें रोजाना 4500 लीटर क्षमता वाली मशीन समेत 10740 लीटर संक्रमण रोधी दवाओं का इस्तेमाल किया जा रहा है।

प्रदेश में “कोरोना” वायरस के मद्देनजर लाकडाउन जारी होने के पूर्व से ही नगर निगम द्वारा शहर के सार्वजनिक क्षेत्रों में निगम कर्मियों के ज़रिए मैन्युअली संक्रमण रोधी दवा का छिड़काव किया जा रहा था। अब इस कार्य में निगम द्वारा तेज गति से संचालित अत्याधुनिक मशीनों का भी इस्तेमाल किया जा रहा है. निगम कर्मियों द्वारा मैन्युअली बैग पैक के अलावा 4500 लीटर क्षमता वाली मशीन से मुख्य मार्ग और सार्वजनिक क्षेत्रों में संक्रमण रोधी दवा का छिड़काव किया जा रहा है इसके अलावा 2 हजार लीटर एवं 500 लीटर क्षमता वाली मशीनों के ज़रिए भी संक्रमण मुक्त करने का काम किया जा रहा है।

जिसमें 2 हजार लीटर क्षमता वाली मशीन दिन में दो बार और 500 लीटर क्षमता वाली मशीन से दिन में चार बार छिड़काव किया जा रहा है।जिन क्षेत्रों में बड़ी मशीन नहीं जा सकती वहां छोटी मशीनों से दवा का छिड़काव किया जा रहा है और शहर के गलियों में निगम कर्मी खुद जाकर संक्रमण रोधी दवा का छिड़काव कर रहें हैं।

Spread the love