सुशांत को दोस्त बताने वाला संदीप कभी बेचता था सड़क पर आइसक्रीम….. पत्रकार से ऐसे बन गया भंसाली का सबसे खास…जुगाड़ लगाने और जलवा दिखाने में मास्टरी है इसे.. पढ़िये

मुंबई 26 अगस्त 2020। सुशांत मर्डर केस में अचानक से सुशांत के कथित दोस्त संदीप सिंह चर्चा में आ गये हैं। खबर है कि सुशांत सिंह भी CBI के संदिग्धों की लिस्ट में शामिल हो सकते हैं। सुशांत को अपना दोस्त बताने वाले संदीप सिंह के कॉल रिकार्ड से खुलासा हुआ है कि जिस सुशांत को वो दोस्त कहा करते थे, दरअसल उस कथित दोस्त से तो उनकी सालों से बात भी नहीं हुई थी। वहीं सुशांत के मौत के दौरान संदीप की गतिविधि भी काफी संदिग्ध रही थी। खबरों की मानें तो अगला नंबर सुशांत के दोस्त संदीप सिंह का हो सकता है.

आपको बता दें कि संदीप सिंह सुशांत की मौत के बाद उनके घर पर पहुंचने वाले सबसे पहले लोगों में से एक हैं. संदीप मीडिया में कई बार अपने बयान बदल-बदल कर दे चुके हैं, जिसकी वजह से इस केस में उनकी भूमिका काफी संदिग्ध बताई जा रही है. खुद को सुशांत का दोस्त बताने वाले संदीप सिंह को सुशांत के परिवार का कोई भी सदस्य नहीं जानता. लेकिन संदीप पोस्टमार्टम से लेकर सुशांत के अंतिम संस्कार तक हर जगह मौजूद थे.

संदीप मूलतः बिहार के मुजफ्फरपुर के हैं लेकिन मुंबई के मीरा रोड के मध्यम वर्गीय इलाके में पले बढ़े हैं. संदीप के परिवार में उनकी मां और बहन ही हैं. संदीप अपनी पढ़ाई के दिनों में मुंबई के मरीन ड्राइव इलाके में आइसक्रीम बेचते थे और ट्यूशन्स लेकर अपनी पढ़ाई पूरी की. जब थोड़े पैसे जमा हो गए तब उन्होंने साल 2001 में जर्नलिज्म में अपना करियर बनाया. संदीप को पत्रकार बनने का बहुत शौक था. इसके लिए उन्होंने छोटे बड़ी मैगजीन्स और मीडिया संस्थानों में काम भी किया.  संदीप बातों में तेज और जुगाड़ू किस्म का इंसान हैं और मीठी-मीठी बातें करने में माहिर. संदीप के करियर में सफलता आई जब रेडियो स्टेशन में काम करने का मौका मिला.फिर संदीप ने एक रेडियो शो प्रोड्यूसर किया. इतना ही नहीं उन्हें रेडियो मिर्ची का एंटरटेनमेंट हेड बना दिए गया.

मुंबई के कई रेडियो स्टेशंस में काम करते-करते संदीप ने काफी फिल्मी हस्तियों को दोस्त बना लिया। 2008 में कलर्स चैनल के लिए ‘डांसिंग क्वीन’ नाम का शो बनाया था।फिल्म ‘सांवरिया’ के दौरान संदीप संजय से जुड़े और उनके खास दोस्त और राजदार बन गए. संजय लीला भंसाली ने संदीप को अपनी कंपनी का सी.ई.ओ तक बना दिया. संदीप ने इस दौरान 6 फिल्में और एक टीवी सीरियल बनाया. ये फिल्मे थीं ..शिरीन फरहाद की लव स्टोरी, रामलीला, राउडी राठौर, गब्बर इस बैक और मैरी कॉम. इसी दौरान संदीप ने स्टार प्लस पर ‘सरस्वती चंद्र’ का भी संजय लीला भंसाली के साथ निर्माण किया.

रेडियो में सफलता हासिल करने के बाद संदीप ने साल 2008 में कलर्स चैनल के लिए ‘डांसिंग क्वीन’ नाम का शो बनाया था और साल 2011 में वो संजय लीला भंसाली प्रोडक्शन के सीईओ बन गए. इस दौरान संदीप ने ‘राम लीला’ और ‘मैरीकॉम’ जैसी फिल्मों को को-प्रोड्यूस भी किया. 2015 में संदीप ने भंसाली की कंपनी छोड़ी और खुद प्रोडूसर बन गए. उन्होंने लीजेंड ग्लोबल स्टूडियो नाम की कंपनी बनाई और अलीगढ, भूमि, सरबजीत और PM नरेंद्र मोदी जैसी फिल्में बनाईं. इन फिल्मो में मैरी कॉम के डायरेक्टर उमंग कुमार और आनंद पंडित उनके साथ रहे.बाद में उन्होंने फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’, ‘सरबजीत’ और ‘भूमि’ को खुद प्रड्यूस किया. खबरों की मानें तो संदीप सिंह, सुशांत के साथ-साथ अंकिता लोखंडे के भी दोस्त हैं.

खबरों की मानें तो 2018 में संदीप सिंह का नाम एक सेक्स स्कैंडल में भी आया था. मॉरिशस में स्विजरलैंड के एक नाबालिग लड़के के साथ यौन शोषण का आरोप संदीप पर लगा था.संदीप प्रोड्यूसर होने के साथ बॉलीवुड के कई सितारों के दोस्त हैं. संजय दत्त से लेकर और शाहरुख तक, और विवेक ओबेरॉय से लेकर अंकिता लोखंडे तक उनके दोस्त हैं. संदीप के सोशल मीडिया अकाउंट पर हर सितारे के साथ तस्वीर है.

संदीप ने सुशांत सिंह राजपूत के क्रिया कर्म का सारा आयोजन किया था. यहां तक कि सुशांत की मौत वाले दिन संदीप ने ही अपने फोन से कॉल करके एम्बुलेंस को सुशांत की डेड बॉडी लेने के लिए बुलाया था. कहा जा रहा है कि संदीप सुशांत की मौत के बाद सबसे पहले पहुंचने वाले लोगो में से थे. वहीं पर एम्बुलेंस ड्राइवर ने बताया कि वो किसी संदीप को नहीं जानता.

संदीप सिंह सुशांत के दोस्त महेश शेट्टी के साथ संदीप और उनकी टीम ने सुशांत के परिवार को लाने का भी काम किया था. शायद सुशांत का परिवार संदीप को ना जानता हो लेकिन औपचारिक तौर पर संदीप ने ही सारा इंतजाम किया था. जांच एजेंसीज इस मुद्दे का भी ध्यान अपनी जांच में रख सकती हैं.

Spread the love