सैमी ने बताया, उनकी नजर में स्मिथ-विराट में से कौन है बेहतर…

नईदिल्ली 21 अप्रैल 2020. वेस्टइंडीज क्रिकेट के धुरंधर ऑलराउंडर खिलाड़ी डैरेन सैमी से जब यही सवाल किया गया तो उन्होंने इस सवाल के जवाब में भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम लिया। ईएसपीएनक्रिकेइंफो से बात करते हुए डैरेन सैमी ने बताया कि स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली से थोड़े ऊपर हैं लेकिन जब बात तीनों फॉर्मेट की आती है तो विराट उनसे काफी आगे निकल जाते हैं।

डैरेन सैमी ने विराट कोहली को क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में मिलाकर दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी करार दिया। कोहली के रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने 86 टेस्ट मैच में 53.62 की शानदार औसत से 7240 रन बनाए हैं वहीं स्टीव स्मिथ की टेस्ट बल्लेबाजी औसत विराट से काफी अच्छी है और उन्होंने 62.84 की औसत से 7227 रन बनाए हैं। स्टीव टेस्ट क्रिकेट में विश्व के नंबर एक बल्लेबाज हैं जबकि विराट कोहली का नंबर दूसरा है।

वनडे क्रिकेट की बात करें तो इस फॉर्मेट में विराट कोहली स्टीव स्मिथ से हर मामले में काफी आगे हैं। विराट ने वनडे क्रिकेट में 11867 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 60 के करीब रहा है जबकि स्मिथ के बल्ले से वनडे क्रिकेट में 42.46 की औसत से 4162 रन निकले हैं। इसके अलावा विराट के नाम वनडे क्रिकेट में 43 शतक भी दर्ज हैं।

वनडे की तरह ही विराट कोहली टी-20 क्रिकेट में भी स्टीव स्मिथ से बीस साबित हुए हैं। विराट कोहली ने जहां टी-20 क्रिकेट में 50 से ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 138.24 का रहा है वहीं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने इस फॉर्मेट में मात्र 681 रन बनाए हैं।

Spread the love