संबित पात्रा की बेटी मुस्लिम युवक के साथ भागकर कर ली शादी ?……वायरल हो रही इस खबर में क्या है सच्चाई…..इस चैनल के नाम पर खबरें की जा रही थी वायरल… देखिये वायरल टेस्ट

नयी दिल्ली 1 दिसंबर 2020। …क्या संबित पात्रा की बेटी मुस्लि युवक संग भाग गयी है ? …क्या टीवी चैनलों में इसे लेकर खबरें चलायी गयी है ? …दरअसल ये सवाल इसलिए पूछा जा रहा है कि क्योंकि सोशल मीडिया पर ऐसी खबरें जमकर वायरल हो रही है। बकायदा टीवी चैनल के स्क्रीन शॉट के साथ वायरल हो रही इस खबर पर लोगों की जमकर प्रतिक्रिया सामने भी आ रही है। ….आइये जानते हैं इस खबर में आखिर क्या है सच्चाई ।

 

फोटोशॉप्ड है संबित पात्रा की वायरल तस्वीर

दरअसल फोटोशॉप तकनीक का इस्तेमाल करके संबित पात्रा के फोटो पर एबीपी न्यूज का लोगो लगाया गया है और उसके नीचे लिखा है- ‘’संबित पात्रा की बेटी मुस्लिम युवक संग फरार’’ अब ये फोटो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक, वॉट्सएप, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है. यूजर्स इसपर अलग अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

हालांकि चैनल ने दावा किया है कि ऐसी खबरें कभी भी किसी प्लेटफार्म पर नहीं चलायी गयी है। एबीपी न्यूज ने वायरल स्क्रीनशॉट को लेकर कई तरह की खामियां भी बतायी है। चैनल के मुताबिक जो स्क्रीनशॉट  शेयर की जा रही है और उसमें जो फॉन्ट इस्तेमाल किया गया है और लोगो की जो जगह है वो भी गलत है, जिससे साफ जाहिर है कि ये गलत खबर है और एबीपी न्यूज़ के नाम पर आम लोगों को बरगलाया जा रहा है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 2019 लोकसभा चुनाव में संबित पात्रा ने ओडिशा की पुरी सीट से चुनाव लड़ा था. इस दौरान उनकी तरफ से पेश किए गए चुनावी हलफनामा में बताया गया था कि उनकी शादी नहीं हुई है.

Spread the love