LIVE: बोले PM मोदी – “देश में 21 दिन का संपूर्ण लॉक डाउन.. यह एक प्रकार का कर्फ़्यू ही है.. सख्त कर्फ़्यू..” “कोरोना संक्रमण उपचार के अन्वेषण के लिए पंद्रह हज़ार करोड़ का प्रावधान”

रायपुर,24 मार्च 2020। आखिरकार केंद्र सरकार ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अब तक का सबसे बड़ा कदम उठाते हुए पूरे देश में संपूर्ण लॉक डाउन कर दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा –
“यह एक प्रकार का कर्फ़्यू ही है..जनता कर्फ़्यू से सख़्त कर्फ़्यू.. आप सबको अपने घर पर रहना है.. घर के बाहर लक्ष्मण रेखा खींच लीजिए”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा –
“ यह कर्फ़्यू यह लॉक डाउन से देश को आर्थिक क़ीमत चुकानी पड़ेगा.. लेकिन हमारी प्राथमिकता देश को बचाना है.. हमारे सामने बस यही एक मार्ग है…”

PM मोदी ने कहा –
“ सोशल डिस्टेंस ही एकमात्र बचाव है.. फैलने की चेन तोड़ना है.. भारत का आज वह स्टेज है जहां आज का फ़ैसला तय करेगा कि, इस संक्रमण को कितना कम कर सकते हैं.. यदि ये 21 दिन हम अनुशासन में नहीं रहे तो देश 21 साल पीछे जाएगा”

प्रधानमंत्री मोदी ने आग्रह किया कि नागरिक घरों में ही रहे। उन लोगों के बारे में सोचिए उस स्वास्थ्य अमले के बारे में सोचिए जो दिन रात काम कर रहे हैं, केवल घरों में रहिए, और उन लोगों के लिए प्रार्थना करिए जो सेनेटाईज करने के लिए काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना संक्रमण आपदा जिसमें उपचार के अन्वेषण भी शामिल हैं उस के लिए पंद्रह हज़ार करोड़ की राशि की घोषणा की है।

PM मोदी ने कहा –
“मीडियाकर्मियों का आभार व्यक्त करिए जो लगातार फ़िल्ड में है और आप के लिए सूचनाओं का संकलन कर रहे हैं”

Get real time updates directly on you device, subscribe now.