comscore

सचिन तेंदुलकर ने 48 वें जन्मदिन पर शेयर की खास वीडियो, लोगों से की यह अपील………

नईदिल्ली 24 अप्रैल 2021। भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर आज अपना 48 वां जन्मदिन मना रहे हैं। सचिन ने उनके बर्थडे पर मिल रही जमकर शुभकामनाओं के लिए सभी को धन्यवाद करते हुए अपने ट्विटर पर एक खास वीडियो शेयर किया है। सचिन ने वीडियो के अंदर यह भी बताया कि वह जल्द ही स्वास्थ्य होकर प्लाजमा डोनेट करेंगे और उन्होंने लोगों से भी मदद के लिए आगे आने को कहा। सचिन कुछ समय पहले कोरोना की चपेट में आ गए थे, जिसके बाद उनको अस्पताल में भर्ती भी होना पड़ा था।


सचिन ने वीडियो में बर्थडे पर मिल रही ढेरों शुभकामनाओं के लिए पहले सभी का शुक्रिया किया और उसके बाद उन्होंने कहा कि पिछला महीना उनके लिए काफी मुश्किल था। उन्होंने बताया कि कोरोना के चलते उनको 21 दिनों तक आइसोलेशन में रहना पड़ा और फैन्स, दोस्तों और परिवार वालों की प्रार्थना के चलते वह कोरोना को मात दे सके। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह प्लाजमा डोनेट करें। सचिन ने कहा कि वह पूरी तरह से फिट होते ही खुद भी प्लाजमा डोनेट करेंगे। सचिन ने रायपुर में खेली गई वर्ल्ड रोड सेफ्टी सीरीज में हिस्सा लिया था और अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को चैंपियन बनाया था। इस टूर्नामेंट में सचिन के अलावा, युवराज, सिंह, सहवाग, ब्रायन लारा, केविन पीटरसन जैसे पूर्व खिलाडियों ने भी हिस्सा लिया था।IPL 2021: पंजाब किंग्स के खिलाफ लिए गए रोहित शर्मा के इस फैसले पर भड़के वीरेंद्र सहवाग, जमकर लगाई क्लास
सचिन ने अपने इंटरनेशनल करियर में कई रिकॉर्ड बनाए हैं। उनके कई रिकॉर्ड ऐसे हैं, जिन्हें शायद ही कोई आने वाले समय में तोड़ पाएगा। सचिन के नाम इंटरनेशलन क्रिकेट में सबसे अधिक रन हैं। सचिन सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेलने वाले खिलाड़ी है। क्रिकेट के दो फॉर्मेंटों में उनके नाम सबसे ज्यादा रन हैं। सचिन ने वनडे और टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक सेंचुरी लगाई हैं। सबसे कम उम्र में टेस्ट डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों में से एक सचिन ने 200 टेस्ट मैच खेले हैं। वो 200 टेस्ट खेलने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं। टेस्ट क्रिकेट में सचिन के नाम 15921 रन हैं। वो टेस्ट में 15000 रन बनाने वाले दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी हैं।

Spread the love