दिव्यांग मड्डाराम को अब सचिन ने क्रिकेट किट किया गिफ्ट…. खत लिखकर कहा – आपके दोस्तों को मेरा प्यारा सा गिफ्ट, खेलते रहिये… 1 जनवरी को ट्वीट कर भी सचिन ने बढ़ाया था दंतेवाड़ा के इस बच्चे का उत्साह

दन्तेवाड़ा 18 जनवरी 2020। सोशल मीडिया किसी को फर्श से अर्श तक कैसे पहुंचा देते हैं, उसका एक बड़ा नमूना मड्डाराम है। सोशल मीडिया में वायरल उसका वीडियो पूरे देश में चर्चित हो चुका है, तो खुद क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर उसके मुरीद हो चुके हैं। पहले मड्डाराम के वीडियो को ट्वीट कर सचिन ने उसे शुभकामनाएं दी और उसे दूसरों के लिए प्रेरणा बताया था। ..तो अब उसे खत भेजकर अपनी भावनाएं व्यक्त की है।

सचिन तेंदुलकर ने मड्डाराम को एक खत भेजा है वहीं साथ में मड्डाराम और उसके साथियों के लिए क्रिकेट का पूरा किट भी भेजा है। मड्डाराम के वीडियो को क्रिकेटर सचिन ने 1 जनवरी को ट्यूटर हैंडल में लेकर 2020 को मड्डाराम का खेल प्रेरणादायक बताया था।

दंतेवाड़ा के दिव्यांग बालक मड्डा राम कवासी अपनी शारीरिक कमियों के बाद भी दोस्तों के साथ बखूबी क्रिकेट खेल रहा है. दंतेवाड़ा जिले के कटेकल्याण विकासखंड के बेंगलुर पंचायत में रहने वाले मड्डाराम कवासी सातवीं कक्षा की पढ़ाई करता है.

डोमाराम कवासी का बेटा मड्डाराम पैरों से भले ही सक्षम नहीं है, लेकिन उसका जुनून किसी भी क्रिकेटर से कम नहीं है। शानदार बल्लेबाजी के साथ-साथ वो फिल्डिंग भी उतनी ही चुस्ती से करता है। गेंदबाजी से भी वो अपने दोस्तों कई दफा आउट कर चुका है। मड्डाराम के दोस्त बताते हैं कि उसे मड्डा के साथ खेलने में कुछ भी दिक्कत नहीं होती, क्योंकि वो हम जैसा ही क्रिकेट खेलता है।

इस वीडियो के सचिन तेंदुलकर के ट्वीट करने के बाद कई सामाजिक संस्थाओं ने मड्डाराम केलिए मदद का हाथ बढ़ाया है। शनिवार को मड्डाराम रायपुर भी पहुंचा था, जहां व्हीलचेयर पर उसने क्रिकेट खेलकर लोगों का उत्साह बढ़ाया था।  सामाजिक संस्थाओं ने जहां क्रिकेट किट दिया तो वहीं ट्राइ साइकिल भी मिल गया।

Spread the love