comscore

छत्तीसगढ़ पुलिस खेल टीम की ब्राण्ड एंबेस्डर होंगी सबा अंजुम: डीजीपी डीएम अवस्थी बोले- छत्तीसगढ़ पुलिस में उत्कृष्ट खिलाड़ियों की भर्ती के लिए करेंगे ठोस पहल

रायपुर 31 जनवरी 2020 । पुलिस महानिदेषक डीएम अवस्थी से आज यहां पुलिस मुख्यालय में बास्केटबाॅल, हैण्डबाॅल, कराटे सहित विभिन्न खेलों के खिलाड़ियों ने मुलाकात की। इस अवसर पर अवस्थी ने कहा कि छत्तीसगढ़ पुलिस खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है।  अवस्थी ने पूर्व अंतरराष्ट्रीय हाॅकी खिलाड़ी और अर्जुन अवार्ड से सम्मानित सबा अंजुम को छत्तीसगढ़ पुलिस का ब्राण्ड एंबेस्डर बनाने की घोषणा की। उल्लेखनीय है कि वर्तमान में  सबा अंजुम छत्तीसगढ़ पुलिस में उप पुलिस अधीक्षक के पद पर कार्यरत हैं। अवस्थी ने कहा कि छत्तीसगढ़ पुलिस भर्ती में उत्कृष्ट खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी जायेगी। पुलिस में खिलाड़ियों की भर्ती से छत्तीसगढ़ और पुलिस दोनांे का नाम रोषन होगा।

खिलाड़ियों ने पुलिस महानिदेषक को जानकारी दी कि छत्तीसगढ़ के कई उत्कृष्ट खिलाड़ी केंद्रीय और अन्य सार्वजनिक उपक्रमों में नौकरी कर रहे हैं। यहां के खिलाड़ियों को छत्तीसगढ़ पुलिस में अवसर मिलना चाहिए। इस पर अवस्थी ने आष्वासन दिया कि वे शीघ्र ही इस संबंध में मुख्यमंत्री भूपेष बघेल से चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बघेल खिलाड़ियों के प्रदर्षन और कॅरियर के प्रति बहुत ही संवेदनषील हैं।

इस अवसर पर अवस्थी ने खिलाड़ियों से खेल के साथ पढ़ाई पर भी ध्यान देने को कहा। उन्होंने कहा कि खेलों में तो आप आगे हैं ही साथ ही पढ़ाई पर भी ध्यान देकर अपना सर्वांगीण विकास कर सकते हैं। अवस्थी ने 70वीं राष्ट्रीय जूनियर महिला बास्केटबाॅल चैम्पियनषिप में रजत पदक जीतने पर खिलाड़ियों को बधाई दी। छत्तीसगढ़ हैण्डबाॅल एसोसिएषन के सेक्रेटरी बषीर अहमद खान और टीम के खिलाड़ियों ने भी डीजीपी अवस्थी से मुलाकात की और अपनी मांगों को रखा।

इस अवसर पर उप पुलिस महानिरीक्षक मयंक श्रीवास्तव, छत्तीसगढ़ बास्केटबाॅल एसोसिएषन के सचिव अनिता पटेल, महिला बास्केटबाॅल टीम के प्रषिक्षक सरजीत चक्रवर्ती, प्रषिक्षक पुलिस टीम सतीष मिश्रा, वरिष्ठ खिलाड़ी अमृत पाॅल सिंह, अतंरराट्रीय बास्केटबाॅल खिलाड़ी जूनियर इंडियन टीम नेहा कारवां, रिया वर्मा, एलिजाबेथ एक्का उपस्थित रहे।

Spread the love