पूर्व कप्तान कपिल देव के मौत की अफवाह, सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहे फैंस…भड़के मदनलाल ने कहा- मेरा दोस्त स्वस्थ है

नईदिल्ली 2 नवम्बर 2020. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव की तबीयत पिछले दिनों खराब हो गई थी। दिल का दौरा पड़ने के बाद उनका सफल ऑपरेशन किया गया और अब काफी तेजी से स्वस्थ हो रहे हैं। मंगलवार को किसी के भद्दे मजाक की वजह से भारत को पहला विश्व कप जिताने वाले कप्तान के मौत के खबर की अफवाह फैल गई। ट्विटर पर कई अनाधिकृत एकाउंट्स से ऐसी खबरें प्रकाशित की गई। फेसबुक पर तो कई यूजर्स बकायदा तस्वीरों के माध्यम से उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे थे।

महज 23 साल की उम्र में टीम की कप्तानी संभालने वाले ‘हरियाणा हरिकेन’ के दोस्त और तब टीममेट रहे मदन लाल ने इन खबरों का खंडन किया है। इन अफवाहों पर विराम लगाते हुए मदद लाल ने ट्वीट किया। ‘कपिल पाजी के स्वास्थ्य पर ऐसी अटकलें असंवेदनशील और गैर जिम्मेदाराना है। हमारे दोस्त, कपिल देव हर दिन ठीक होने और बेहतर होने की राह पर हैं। ऐसे समय में जब परिवार तनाव से गुजर रहा है तो हमें भी संवेदनशील बनना चाहिए।’

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद गोल्फ खेलने वाले कपिल को क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था ICC ने 2010 में हॉल ऑफ फेस से सम्मानित किया था। 23 अक्तूबर को दिल का दौरा पड़ने के बाद दिल्ली के फोर्टिस अस्पताल में कपिल की एंजियोप्लास्टी की गई थी, जिसके कुछ दिन बाद 62 वर्षीय पूर्व कप्तान ने खुद अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताने के लिए सभी का शुक्रिया कहा था। कपिल देव ने 131 टेस्ट की 184 पारियों में 5248 रन बनाए, जिसमें 27 अर्धशतक और 8 शतक शामिल थे। जबकि 225 वन-डे मैचों की 198 पारियों में 3783 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 14 अर्धशतक और एक शतक भी लगाया था। वन-डे मुकाबलों में कपिल ने सर्वाधिक स्कोर नाबाद 175 रन बनाए। कपिल देव ने 356 इंटरनेशनल मैचों में 687 विकेट लिए थे।

इस झूठी खबर के सामने आने के बाद कपिल के साथी पूर्व भारतीय क्रिकेटर मदन लाल ने ट्वीट कर उनकी कुशलता की जानकारी दी। मदन ने लिखा, मेरे साथी के मौत की खबर की अफवाह बेहद ही गैर जिम्मेदाराना हरकत है। मेरे दोस्त कपिल देव बिल्कुल स्वस्थ हैं और तेजी से अच्छे हो रहे हैं।

 

Spread the love