Begin typing your search above and press return to search.

SKS प्लांट के श्रमिकों का बवालः आंदोलन कर रहे मजदूरों ने पुलिस की गाड़ी फूंकी, झूमाझटकी भी…. वेतन, बीमा सहित कई मांगो को लेकर कर रहे हैं प्रदर्शन

SKS प्लांट के श्रमिकों का बवालः आंदोलन कर रहे मजदूरों ने पुलिस की गाड़ी फूंकी, झूमाझटकी भी…. वेतन, बीमा सहित कई मांगो को लेकर कर रहे हैं प्रदर्शन
X
By NPG News

रायपुर 19 अगस्त 2021। वेतन, बीमा सहित अन्य मांगों को लेकर कुछ दिनों से प्रदर्शन कर रहे एसकेएस प्लांट के श्रमिकों का गुस्सा अब भड़क उठा है। प्रदर्शन कर रहे मजदूरों ने पुलिस की गाड़ी को भी आग के हवाले कर दिया। साथ ही जवानों के साथ भी झूमाझटकी की।
दरअसल एसकेएस के कर्मचारी काम बंद कर पिछले कुछ दिनों से वेतन वृद्वि, बीमा सहित अन्य मांग को लेकर गेट के बाहर प्रदर्शन कर रहे है। कर्मचारियों का कहना है कि 14 जुलाई को हुए हड़ताल के दौरान उन्होंने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया था। इस दौरान तहसीलदार के सामने फैक्ट्र्ी के प्रबंधन ने मांगों को मानते हुये उन्हें मांगे पूरा करने का आश्वासन दिया था, जिसके बाद हड़ताल को खत्म कर दिया गया था। इधर हड़ताल खत्म होने के बाद भी उनकी मांगे को अबतक के पूरा नहीं किया गया।
इस बात से दुखी श्रमिकों ने आज फिर से अपनी मांगो को पूरा करने की मांग को लेकर फैक्ट्री के गेट के बाहर प्रदर्शन किया गया। प्रर्दशन उग्र होता देख पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और श्रमिकों को शांत करने की कोशिश करने लगे। कुछ देर बाद मजदूर हिंसक हो गये और पुलिस से ही झड़प करते हुये उनकी गाड़ी को आग लगा दी। गाड़ी में आग लगने के बाद मौके पर दमकल की गाड़ी पहुंची और आग पर काबू पाया गया।
फिलहाल माहौल तनावपूर्ण है, जिसे शांत कराने की कोशिश मेें राजधानी पुलिस लगी हुई है। वहीं सैकड़ों मजदूरों को हिरासत में भी लिया गया है।

Next Story