एल्डरमेन सूची में बवाल जारी : कोरबा, कुसमी, रायपुर में नाम पर बखेड़ा, तो मनेंद्रगढ़ में पालिका उपाध्यक्ष और पार्षद का नाम एल्डरमेन सूची में……विपक्ष ले रही है लिस्ट पर खूब चुटकी

रायपुर,20 सितंबर 2020।एल्डरमेन की सूची पर कांग्रेस के भीतर कहीं कौरवी संग्राम छिड़ा है तो कहीं पर ऐसी स्थिति बन गई है कि, कोई जवाब देने की स्थिति में नहीं है। मनेंद्रगढ़ नगर पालिका में मौजूदा उपाध्यक्ष और पार्षद का नाम एल्डरमेन की सूची में मौजूद है। तो कुसमी और कोरबा में मौजुद नाम को लेकर बवाल कट रहा है।

मनेंद्रगढ़ की सूची सबसे हैरतअंगेज़ है। एल्डरमेन की सूची में जिनके नाम हैं उनमें दो नामों ने कांग्रेस की स्थिति हास्यास्पद कर दी है। मौजुदा नगर पालिका उपाध्यक्ष कृष्ण मुरारी तिवारी जो कि वार्ड 12 से निर्वाचित हैं और पार्षद अभय बड़ा जो कि वार्ड 15 से निर्वाचित हैं, उनका नाम एल्डरमेन की सूची में नुमाया है। अब ऐसा क्यों हुआ और सुधार कब तक होगा यह बता पाने में कोई खुद को सक्षम नहीं पा रहा है।

इधर कोरबा रायपुर और कुसमी में एल्डरमेन की सूची में एक नाम को लेकर बवाल कट रहा है। सोशल मीडिया पर कार्यकर्ता जमकर उबल रहे हैं। रायपुर कार्यकर्ताओं की टिप्पणी यह बताती है कि एल्डरमेन की सुची में जिस नाम पर उन्हें नाराज़गी है वह बीते दौर में “जोगी ज़िंदाबाद” के नारों के साथ मौजूद था।

कुसमी में कांग्रेस समर्थक रहा अल्पसंख्यक समुदाय इस सूची पर ख़फ़ा है। आरोप है कि चुनाव के समय यह वायदा किया गया था कि अल्पसंख्यक समुदाय को एल्डरमेन में प्रतिनिधित्व मिलेगा लेकिन जब सूची जारी हुई तो उपेक्षा हुई। कार्यकर्ताओं ने इस मसले पर सामूहिक इस्तीफ़े की चेतावनी दे दी है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

error: Content is protected By NPG.NEWS!!