comscore

रेप मामले में मंत्री के बयान पर बवाल भी समर्थन भी, मंत्री के बोल- ” हम रेप के आरोपी को पकड़ेंगे और एनकाउंटर कर देंगे” हैदराबाद पुलिस ने आरोपी पर दस लाख का ईनाम रखा है

हैदराबाद,15 सितंबर 2021। तेलंगाना प्रदेश के सैदाबाद इलाक़े में छ वर्षीया बच्ची के साथ बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी की पतासाजी में अब तक नाकाम और दस लाख का इनाम घोषित कर तलाशी अभियान चला रही हैदराबाद पुलिस की क़वायद के बीच तेलंगाना के मंत्री चमकुरा मल्ला रेड्डी के बयान ने समर्थन और आलोचना की नई बहस छेड़ दी है। मंत्री ने कहा है
”हम लोग आरोपियों को पकड़ेंगे और एनकाउंटर कर देंगे”
ज़ाहिर है एनकाउंटर का अर्थ है गोली मार देना, हालाँकि शाब्दिक अर्थ में एक अर्थ आमना सामना भिड़ंत भी होता है, पर पूरे वाक्य और संदर्भ के साथ मंत्री चमकूरा मल्ला रेड्डी का बयान पढ़ा जाए तो साफ़ समझ आता है वह पकड़ कर गोली मार देने की बात कह रहे हैं। इस बयान को लेकर समर्थन और विरोध दोनों का मसला खड़ा हो गया है। कई लोग इस बयान को सही बताते हुए क्रियान्वयन की बात कर रहे हैं तो कईयों ने सवाल उठाया है कि ऐसे में क़ानून कोर्ट व्यवस्था पुलिस पर सवाल हो जाएगा और यह किसी सूरत स्वीकार नहीं किया जा सकता। इस बयान के विरोधी यह भी दलील दे रहे हैं कि, मंत्री होते हुए व्यवस्था विरोधी बयान आपत्तिजनक है और कोई भी समूह या व्यक्ति इस बयान से प्रभावित होकर खुद को अपराधी बना लेगा।
मसला तेलंगाना के सैदाबाद इलाक़े में 6 वर्षीया बच्ची से अनाचार और हत्या से जुड़ा है। इस बच्ची का आरोपी तीस वर्षीय पल्लकोंडा राजू है जो फ़रार है। घटना तब सामने आई जबकि बच्ची घर नहीं पहुँची और माता पिता जब बच्ची को खोजने निकले तो उसका शव आधी रात में पड़ोसी के घर पर मिला। ऑटोप्सी रिपोर्ट में यह पुष्टि हुई कि बच्ची का यौन उत्पीड़न करने के बाद गला घोंटकर हत्या कर दी गई।
हैदराबाद पुलिस ने आरोपी पल्लकोंडा राजू पर दस लाख का इनाम घोषित किया है, लेकिन पंक्तियों के लिखे जाने तक आरोपी का पता नहीं चल पाया है।

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!