रूट ने जड़ा दोहरा शतक, टेस्ट में ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज…

नईदिल्ली 6 फरवरी 2021. भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। दूसरे दिन के टी ब्रेक तक टीम ने 450 का आंकड़ा पार कर दिया है और महज 4 विकेट गंवाए हैं। जो रूट अपने करियर का 5वां दोहरा शतक जड़ चुके हैं और क्रीज पर डटे हुए हैं। रूट विश्व के ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने अपने 100वें टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ा है। इससे पहले कोई भी बल्लेबाज ऐसा नहीं कर सका है।

इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने टेस्ट के दूसरे दिन भी शानदार बल्लेबाजी जारी रखा और जो रूट ने बेन स्टोक्स (82) के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 125 रन जोड़े। स्टोक्स को शाहबाज नदीम ने आउट करके भारत को कुछ राहत दिलाई। हालांकि, जो रूट अभी भी क्रीज पर डटे हुए हैं और बेहद आसानी के साथ रन बटोर रहे हैं। रूट टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अपना 100वां मैच खेलते हुए दोहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज हैं। इसके साथ ही रूट 98वें, 99वें और 100वें टेस्ट मैच में लगातार शतक जड़ने वाले भी पहले बल्लेबाज हैं। रूट ने टेस्ट के पहले दिन 128 रन बनाकर नाबाद रहे थे।

भारत की टीम ने इस मैच में तीन स्पिन गेंदबाजों के साथ उतरी है, लेकिन तीनों ही स्पिनर अभी तक कुछ खास प्रभाव नहीं छोड़ सके हैं। अक्षर पटेल के बाहर होने के बाद टीम में शामिल किए गए शाहबाज नदीम रनों पर अंकुश लगाने में नाकाम रहे हैं और इंग्लैंड के बल्लेबाज उनको काफी आसानी के साथ खेल रहे हैं। वहीं, रविचंद्रन अश्निन और वॉशिंगटन सुदंर भी अभी तक लय में नजर नहीं आए हैं।

Spread the love