Begin typing your search above and press return to search.

रोहित शर्मा ने 5वें टी-20 में बनाया खास रिकॉर्ड….

रोहित शर्मा ने 5वें टी-20 में बनाया खास रिकॉर्ड….
X
By NPG News

नईदिल्ली 20 मार्च 2021. भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में 5 मैचों की टी-20 सीरीज का निर्णायक मैच खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत की तरफ से रोहित शर्मा और विराट कोहली पारी की शुरुआत करने आए। रोहित शर्मा ने इस मैच में एक खास रिकॉर्ड बना लिया। रोहित शर्मा ने 40 रन बनाते ही मार्टिन गप्टिल को पीछे छोड़ दिया।

रोहित के अब टी20 में 2864 रन हो गए हैं। रोहित टी20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। रोहित ने 34 गेंदों में 64 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 5 छक्के और चार चौके लगाए। टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में भारत के कप्तान विराट कोहली टॉप पर हैं। उनके नाम टी20 इंटरनेशनल में 3000 रन हैं। इस सीरीज में ही कोहली ने ये आंकड़ा छुआ है। इस सीरीज में कोहली के बल्ले से दो फिफ्टी निकली है। कोहली के नाम अभी टी20 इंटरनेशनल में 3079 रन हैं। 51.31 की औसत से कोहली ने ये रन बनाए हैं। कोहली ने टी 20 इंटरनेशनल में 27 फिफ्टी मारी हैं। गुप्टिल के टी20 इंटरनेशनल में 2839 रन हैं। अब वो तीसरे नंबर पर आ गए हैं।

इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। भारत ने केएल राहुल को इस मैच में बाहर रखा है और तेज गेंदबाज टी नटराजन को खिलाया है। दोनों टीमों के बीच इस समय सीरीज 2-2 से बराबरी पर है, ऐसे में जो भी टीम इस मैच में जीत दर्ज करेगी, वह सीरीज भी अपने नाम कर लेगी।

Next Story