रोहित शर्मा ने इस मामले में विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड…

नईदिल्ली 14 जनवरी 2019। वनडे और टी20 फॉरमैट में टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे इंटरनेशनल मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। रोहित शर्मा इस मैच में 15 गेंद पर महज 10 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन इस पारी के दौरान उन्होंने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया और एक खास मामले में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होमग्राउंड पर सबसे तेज 1000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड रोहित ने अपने नाम कर लिया है।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

दुनिया के महज चार ऐसे बल्लेबाज हैं, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल में अपने होमग्राउंड पर 1000 या इससे ज्यादा रन बना सके हैं। इसमें से तीन भारतीय बल्लेबाज हैं, जबकि एक इंग्लैंड का बल्लेबाज है। रोहित ने महज 18 पारियों में होमग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1000 वनडे रन पूरे कर लिए। वहीं सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली दोनों ने ये कारनामा 19-19 पारियों में किया है। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने 25 पारियों में ये कारनामा किया था।

रोहित शर्मा के आउट होने तक की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होमग्राउंड पर सबसे ज्यादा रन फिलहाल सचिन तेंदुलकर के खाते में दर्ज हैं। तेंदुलकर ने 30 पारियों में 1561 रन, मोर्गन ने 31 पारियों में 1247 रन, विराट कोहली ने 19 पारियों में 1016 रन और रोहित शर्मा ने 18 पारियों में 1000 रन बनाए हैं। महेंद्र सिंह धोनी इस लिस्ट में छठे नंबर पर हैं। धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होमग्राउंड पर 26 पारियों में 926 रन बनाए हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.