क्या गिरफ्तार होंगी रिया चक्रवर्ती? DGP बोले- रिया चक्रवर्ती की औकात नहीं, वह CM पर कॉमेंट करे….. जानें SC के फैसले के बाद अब CBI का अगला कदम

नईदिल्ली 19 अगस्त 2020. अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मौत मामले की जांच सीबीआई ही करेगी। बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने यह फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश को बिहार पुलिस की एक जीत के रूप में देखा जा रहा है। अब सवाल उठ रहे हैं कि क्या रिया चक्रवर्ती को अब गिरफ्तार भी कर सकती है सीबीआई?

सीबीआई पहले ही इस मामले में एफआईआर दर्ज कर चुकी है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब सीबीआई की स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम मुंबई जाएगी। सीबीआई की टीम मुंबई पुलिस से इस मामले की केस डायरी मांगेगी।  इसके अलावा संदिग्धों-गवाहों के बयान, फोरेसिंग रिपोर्ट और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट भी सीबीआई अपने कब्जे में लेगी। सीबीआई की टीम सुशांत के उस फ्लैट पर भी जाएगी जहां सुशांत ने खुदकुशी की। वो क्राइम सीन देखेगी और उसे रिक्रिएट भी करेगी। सुशांत की फांसी के समय जो लोग उनके फ्लैट में मौजूद थे उनके बयान भी सीबीआई लेगी और रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शॉविक, पिता इंद्रजीत और अन्य को पूछताछ के लिए समन करेगी और बाद में वो इस बात का फैसला करेगी कि इनमें से किसी को गिरफ्तार करने की जरूरत है या नहीं।

वहीं सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं। ये अन्याय के विरुद्ध न्याय की जीत है। यह 130 करोड़ लोगों की भावनाओं की जीत है। इस फैसले से सुप्रीम कोर्ट के लिए और भी सम्मान बढ़ेगा। डीजीपी ने कहा कि  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कॉमेंट करने की औकात रिया चक्रवर्ती की नहीं है। पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं रिपीट करता हूं कि रिया चक्रवर्ती की हैसियत नहीं है कि वह सीएम नीतीश कुमार पर कॉमेंट करे। बिहार के सीएम ने जो सपोर्ट किया उसी के चलते सुशांत केस की जांच सीबीआई तक पहुंची है।

मालूम हो कि इस मामले में महाराष्ट्र पुलिस पर लापरवाही के आरोप लगे थे, जिसके बाद सुशांत के पिता की शिकायत पर पटना के राजीव नगर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। बिहार पुलिस की टीम जब मुंबई जांच के लिए पहुंची तो महाराष्ट्र पुलिस ने कोई भी मदद नहीं की। साथ ही बिहार पुलिस की टीम को लीड करने वाले आईपीएस ऑफिसर को जबरन क्वारंटीन कर दिया था।

Spread the love