केंद्रीय मंत्री का इस्तीफा : NDA को लगा बड़ा झटका, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने कैबिनेट से दिया इस्तीफा…. किसान बिल को लेकर अकाली दल का कड़ा रूख

नयी दिल्ली 17 सितंबर 2020। मोदी कैबिनेट से एक बहुत बड़ी खबर आ रही है। केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने ये इस्तीफा कृषि से जुड़े बिल के विरोध में दिया है। आपको बता दें कि अकाली दल शुरू से ही इस बिल के विरोध में था। अपने ट्वीट में हरसिमरत कौर ने लिखा है कि गर्व है कि किरानों से साथ खड़ी हूं। आपको बता दें कि किसानों से संबंधित तीन विधेयकों (farm sector bills)को लेकर पंजाब के किसानों में असंतोष बढ़ता जा रहा है. केंद्र की एनडीए सरकार के सहयोगी अकाली दल (Akali Dal)ने इस मामले में अपने सांसदों को व्हिप जारी किया और संसद के मॉनसून सत्र में आने वाले इन विधेयकों के खिलाफ वोट करने को कहा है.

पंजाब के बठिंडा से सांसद और केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने ट्वीट कर अपने इस्तीफे की जानकारी दी. उन्होंने लिखा, “मैंने किसान विरोधी अध्यादेशों और कानून के विरोध में केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है. किसानों के साथ उनकी बेटी और बहन के रूप में खड़े होने पर गर्व है.”

कृषि से संबंधित बिल पर जिस तरह से अकाली दल का रूख था, उससे एक बात तो साफ हो गयी है कि एनडीए में फूट पड़ गई है। लोकसभा में अकाली दल के प्रमुख सुखबीर बादल ने बिल का विरोध करते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल कृषि संबंधी विधेयकों के विरोध में सरकार से इस्तीफा देंगी. केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल मोदी सरकार में अकाली दल की एकमात्र प्रतिनिधि हैं.

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.