comscore

वन मंत्री का इस्तीफा : टिक टॉक गर्ल की मौत मामले में वन मंत्री का इस्तीफा……लड़की के साथ वन मंत्री के थे संबंध….मुख्यमंत्री ने किया था तलब

मुंबई 28 फरवरी 2021। टिक टॉक स्टार की खुदकुशी के मामले में घिरे उद्धव सरकार के वन मंत्री संजय राठौड़ ने इस्तीफा दे दिया है. शिवसेना नेता संजय राठौड़ ने रविवार को सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकत की और उसके बाद अपना इस्तीफा सौंपा. संजय राठौड़ ने कहा कि इस्तीफा दे रहा हूं लेकिन जांच पूरी हो जाने के बाद इसे मंजूर कीजिए. बता दें कि 22 वर्षीय टिक टॉक स्टार पूजा चौहान की खुदकुशी के मामले में संजय राठौड़ का नाम आने के बाद से शिवसेना प्रमुख और सूबे के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर राठौ़ड़ के इस्तीफे को लेकर दबाव बनाया जा रहा था.  बता दें कि महाराष्ट्र के पुणे के एक में एक 22 वर्षीय महिला Tik Tok स्टार  पूजा चौहान की खुदकुशी के मामले राठौड़ का नाम सामने आया था.

महाराष्ट्र के बीड जिले के परली की रहने वाली 22 साल की पूजा चव्हाण सोशल ऐप TikTok और Instagram पर बहुत पॉपुलर थी. कुछ दिन पहले वह इंग्लिश स्पीकिंग का कोर्स करने के लिए बीड से पुणे आई वहां अपने दो रिश्तेदारों के साथ पुणे के वानवड़ी इलाके के हैवन पार्क सोसाइटी में रह रही थी. बीते 7 फरवरी को उसकी इमारत की तीसरी मंजिल से गिरकर उसकी मौत हो गई. इसे खुदकुशी का केस बताया गया, लेकिन घर से कोई भी सुसाइड नोट नहीं मिला. इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर चर्चा चल रही है कि पूजा के विदर्भ के एक मंत्री के साथ प्रेम संबंध थे. पूजा एक खानाबदोश आदिवासी बंजारा समुदाय से हैं. आरोपी मंत्री भी उसी समुदाय से आते हैं. पूजा की मौत के बाद उसकी छोटी बहन का भी कहना था कि वो कभी खुदकुशी नहीं कर सकती थी.

इससे पहले शिवसेना के सांसद संजय राउत ने एक ट्वीट करते हुए राजधर्म याद दिलाया था . उन्होंने ट्वीट करते हुए छत्रपति शिवाजी महाराज की तस्वीर साझा की है. इस तस्वीर पर लिखा है शिवाजी महाराज के हाथ में जो शाही छड़ी है वो किस चीज की परिचायक है. ये महाराष्ट्र धर्म की तरफ इशारा करती है जिसका मतलब है राजधर्म.

हाल ही में विवाद बढ़ता देख सीएम उद्धव ठाकरे ने 24 फरवरी को मंत्री संजय को तलब किया था. विवादों में घिरने के बाद से राज्य के वन मंत्री संजय राठौड़ सार्वजनिक तौर पर नहीं दिखे थे लेकिन अचानक वे बीते मंगलवार को वाशिम जिले के एक मंदिर पहुंचे थे. यहां पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज कर दिया. संजय राठौड़ ने दावा किया कि महिला की “दुर्भाग्यपूर्ण” मौत के बाद “गंदी राजनीति” खेली जा रही थी. शिवसेना नेता ने भी उम्मीद जताई कि मामले की जांच के बाद सच्चाई सामने आए.

गौरतलब है कि इस मामले पर विपक्ष पहले से ही हमलावर है. बीजेपी ने इस मामले की राठौड़ को पद से हटाने और 22 वर्षीय पूजा चौहान की मौत के मामले की विस्तृत जांच की मांग की है. अब विवाद को बढ़ते देख महाराष्ट्र सरकार के वन मंत्री संजय राठौड़ ने अपना ीोस्तिफा सौंप दिया है. हाल ही में विवाद बढ़ता देख सीएम उद्धव ठाकरे ने 24 फरवरी को मंत्री संजय को तलब किया था. विवादों में घिरने के बाद से राज्य के वन मंत्री संजय राठौड़ सार्वजनिक तौर पर नहीं दिखे थे लेकिन अचानक वे बीते मंगलवार को वाशिम जिले के एक मंदिर पहुंचे थे. यहां पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज कर दिया.

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!