पाॅवर कंपनी में गणतंत्र दिवस समारोह सोल्लास सम्पन्न…. प्रदेश में विद्युत की मांग में 3 गुने की बढ़ोत्तरी दर्ज

विद्युत विकास के मामले में छत्तीसगढ़ अग्रणी-श्री आनंद

रायपुर 26 जनवरी 2021. छत्तीसगढ़ स्टेट पाॅवर कम्पनी मुख्यालय के गणतंत्र दिवस समारोह में पाॅवर कंपनी के चेयरमेन अंकित आनंद ने ध्वजारोहण किया। उन्होंने देश के बलिदानी सपूतों को नमन करते हुये गणंतत्र दिवस की बधाई एवं शुभकामनायें दी। उन्होंने कहा 1950 से लेकर अब तक संविधान में दर्ज नीति निदेर्शो का पालन करते हुए हमने अपने एकता और सर्वधर्म सम्भाव को बनाये रखा है।
चालू वित्तीय वर्ष में कोविड-19 के संक्रमण काल की चुनौतियों का उल्लेख करते हुए आगे श्री आनंद ने कहा कि विद्युत कर्मियों ने अपने मजबूत मनोबल के बूते राज्यशासन की नीति के अनुरूप विद्युत विकास की गति को बनाये रखा। फलस्वरूप प्रदेश में विद्युत की मांग में 3 गुने से अधिक की बढोत्तरी दर्ज हुई है। इसे पूरा करने हमारे ताप विद्युत गृह लगातार अधिकतम विद्युत उत्पादन कर राष्ट्रीय स्तर पर अग्रणी बने हुये है। साथ ही पारेषण की उपलब्धता 99.93 प्रतिशत दर्ज हुई है, जोकि एक कीर्तिमान है। डिस्टीब्यूशन कंपनी द्वारा 5.50 लाख स्थाई एवं अस्थाई कृषि पम्पों को ऊर्जीकरण किया गया। जिससे विद्युत क्रांति संग हरित क्रांति आई है।
गणतंत्र दिवस समारोह में विशिष्ट अतिथि प्रबंध निदेशक  अशोक कुमार, एन.के.बिजौरा, हर्ष गौतम, राजेश वर्मा एवं होल्डिंग कंपनी की एमडी उज्ज्वला बघेल, महाप्रबंधक जी.एल.चंद्रा ने भी उपस्थितजनों को शुभकामनायें दी। आभार प्रदर्शन एजीएम पी. पाण्डेय ने किया।
समारोह में सतर्कता एवं सुरक्षा विभाग के मुख्य सुरक्षा अधिकारी कर्नल प्रदीप कुमार सिंह भदौरिया के नेतृत्व में आरके साहू, पीएस सिंह एवं बैन्ड दल के ताराचंद बेन ने परेड की प्रस्तुति दी। समारोह का संचालन अतिरिक्त महाप्रबंधक (जनसम्पर्क) विजय मिश्रा ने किया।

 

Spread the love