कलेक्टर की सख्ती के बाद शुरू हुई खराब सड़कों की मरम्मत…….मरम्मत नहीं कराने पर कोल और फ्लाई ऐश परिवहन रोकने की दी थी चेतावनी

कोरबा 30 अगस्त 2020। कलेक्टर किरण कौशल की सख्ती के बाद कोरबा जिले की खराब सड़को की मरम्मत का काम शुरू हो गया है। कलेक्टर की कोल और ऐश परिवहन रोकने की चेतावनी के बाद एसईसीएल कुसमुंडा प्रबंधन ने सर्वमंगला चौक से इमलीछापर तक सड़क की मरम्मत का काम शुरू कर दिया है। वहीं कोरबा-कटघोरा मार्ग पर छुरीकला नगर पंचायत क्षेत्र में जर्जर सड़क की मरम्मत का काम आज शुरू हुआ।

कटघोरा से पाली और पाली शहर होकर पतरापाली तक के राष्ट्रीय राजमार्ग के अत्याधिक क्षतिग्रस्त भागों की मरम्मत भी आज से शुरू हो गई है। गौरतलब है कि कलेक्टर किरण कौशल ने जिले के आम लोगो के आने-जाने में होने वाली परेशानी को देखते हुए दो दिन पहले ही सड़को का निरीक्षण किया था और सख्त लहजे में अधिकारियों को सड़को की मरम्मत कराने के निर्देश देने के साथ ही काम नही होने पर लापरवाह अफसरों को खुद ही सस्पेंड करने की बात कह दी थी। कलेक्टर ने एसईसीएल की सड़कों के मरम्मत नही किये जाने पर सड़कों पर कोल परिवहन रोकने के साथ-साथ एनटीपीसी के फ्लाई ऐश के वाहन प्रतिबंधित करने की चेतावनी जवाबदार अफसरों को दी थी। उन्होने लोक निर्माण विभाग और राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों के विरूद्ध भी सड़को की मरम्मत में लापरवाही बरतने पर वरिष्ठ अधिकारियों को नकारात्मक टीप के साथ कार्रवाई के लिए पत्र प्रेषित करने चेताया था।

कलेक्टर किरण कौशल की सख्ती का ही नतीजा है कि चेतावनी के 24 घंटे बाद ही सड़को पर हुए गड्ढों में मैटल भरने, पानी निकालने और सड़के के लेवलिंग जैसे मरम्मत के काम शुरू हो गए हैं। कलेक्टर किरण कौशल ने सड़को के मरम्मत के काम के मॉनिटरिंग के लिए बाकायदा अनुविभागीय राजस्व अधिकारियों और प्रशासनिक अधिकारियों को भी जवाबदारी सौंपी है। यह अधिकारी प्रतिदिन हुए काम का मौका मुआयना कर काम की प्रगति के फोटोग्राफ के साथ प्रोग्रेस रिपोर्ट से जिला प्रशासन को अवगत कराएंगे। कलेक्टर की सख्त चेतावनी के बाद सड़को की मरम्मत का काम शुरू होने से स्थानीय निवासियों में भी शासन-प्रशासन के प्रति विश्वास बढ़ा है। आने वाले दिनों में स्थानीय निवासियों ने उम्मीद जताई है कि उन्हें बिलासपुर तक आने-जाने के लिए अच्छी सड़क मिल सकेगी। स्थानीय निवासियों को आशा है कि इसके साथ ही नई सड़कें बनाने का काम भी बरसात के बाद शुरू हो जाएगा।

Spread the love