राहत की बात : 24 घंटे में छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीज जरूर बढ़े, लेकिन देशभर में सिर्फ 42 ही नए पॉजिटिव केस मिले…..स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रेस कांफ्रेंस …. बताया, “पिछले 24 घंटे मरीजों के आंकडे स्थिर, लेकिन ये अभी प्रारंभिक”

रायपुर 26 मार्च 2020। पिछले 24 घंटे में छत्तीसगढ़ में मरीजों की संख्या 1 से बढ़कर 6 जरूर हो गयी है, लेकिन देश भर में मरीजों की संख्या में कमी आयी है। गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट से देश ने बड़ी राहत दी है। स्वास्थ्य विभाग ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया है कि पिछले 24 घंटे में देश में सिर्फ 42 केस आये हैं, जबकि 4 लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि 13 लोगों की मौत हो चुकी है और देश भर में कोरोना पॉजेटिव मरीजों की कुल संख्या 649 है।

देश के 25 और प्राइवेट लैब को जांच के लिए भी केंद्र सरकार ने मंजूरी दी है। हालांकि सैंपल कलेक्शन के लिए 20 हजार से ज्यादा सेंटर बनाये गये हैं। वहीं कोरोना के मद्देनजर आशा वर्कर, एएनएम, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को भी ट्रेनिंग दी जा रही है। देश में 43 संक्रमित मरीज ठीक भी हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि हमारे अनुरोध पर 17 राज्यों में कोरोना वायरस से निपटने के लिए अस्पताल काम कर रहे हैं.

Spread the love