Begin typing your search above and press return to search.

September Born : RANDEEP बने पेरेंट्स...बेबी गर्ल का सितम्बर माह में हुआ आगमन, आइये जानें कैसे होते है "सितम्बर माह" के बच्चे

September Born : सितंबर में जन्मे बच्चे दूसरों के प्रति प्यार और देखभाल करने वाले होते हैं. वे हमेशा दूसरों की जरूरत के समय उनकी मदद के लिए मौजूद रहते हैं. लेकिन अगर आप कभी सितंबर में जन्मे किसी व्यक्ति के साथ बुरा व्यवहार करते हैं, तो उनसे मदद की उम्मीद भी कभी न करें.

September Born : RANDEEP बने पेरेंट्स...बेबी गर्ल का सितम्बर माह में हुआ आगमन, आइये जानें कैसे होते है सितम्बर माह के बच्चे
X
By Meenu

September Born :बॉलीवुड के पावर कपल दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह पैरेंट्स बन गए हैं. एक्ट्रेस ने गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर बेबी गर्ल को जन्म दिया है. पावर कपल के बच्ची का जन्म सितंबर के महीने में हुआ है. आइए जानते हैं इस महीने में जन्मे बच्चे और खासकर बेटियों की खूबियों के बारे में क्या कहते हैं एक्सपर्ट.

सितंबर में जन्मे बच्चे दूसरों के प्रति प्यार और देखभाल करने वाले होते हैं. वे हमेशा दूसरों की जरूरत के समय उनकी मदद के लिए मौजूद रहते हैं. लेकिन अगर आप कभी सितंबर में जन्मे किसी व्यक्ति के साथ बुरा व्यवहार करते हैं, तो उनसे मदद की उम्मीद भी कभी न करें. वे क्षमाशील लग सकते हैं, लेकिन वे कभी नहीं भूलते.


जिनका जन्म सितंबर में होता है, उनमें कौन सी 5 खूबियां होती हैं.



"1. दिल के कोमल और मजबूत स्वभाव के होते हैं

जिन लोगों का जन्म सितंबर में होता है वह दिल के बहुत कोमल होते हैं और बेहद इमोशनल माने जाते हैं. हालांकि, जब भी वह किसी बाहरी व्यक्ति से मुलाकात करते हैं तो खुद को उनके सामने बेहद मजबूत पेश करते हैं.

2. हार्ड वर्किंग होते हैं सितंबर में जन्मे व्यक्ति

जिन लोगों का जन्म सितंबर माह में होता है उन्हें कोई भी चीज आसानी से प्राप्त नहीं होती. इसके लिए उन्हें बहुत संघर्ष करना पड़ता है. सितंबर में जन्मे व्यक्ति मेहनती होने के साथ-साथ अपना पूरा काम करके ही चैन की सांस लेते हैं.

3. स्मार्ट और संकोची होते हैं सितंबर में जन्मे व्यक्ति

जिन व्यक्ति का जन्म सितंबर में होता है उनका रंग गेहुआ होता है और लंबाई औसत देखने को मिलती है. इनकी पर्सनैलिटी के स्मार्ट होती है और ये लोग स्वभाव के संकोची होते हैं. जिसके कारण यह अपनी कोई भी बात किसी से जल्दी शेयर नहीं करते.

4. गुस्से के तेज होते हैं सितंबर में जन्मे लोग

जिन लोगों का जन्म सितंबर में होता है वे ना सिर्फ खुशमिजाज होते हैं, बल्कि तेज गुस्से वाले भी होते हैं. सितंबर में जन्मे बच्चों को बहुत तेजी से गुस्सा आता है, जिसकी वजह से ये अपने गुस्से पर काबू नहीं कर पाते और तुरंत दूसरों के सामने अपना गुस्सा जाहिर कर देते हैं.

5. सितंबर में जन्मे बच्चे होते हैं परफेक्शनिस्ट

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जिन बच्चों का जन्म सितंबर में होता है वे ना सिर्फ क्रिएटिव होते हैं, बल्कि उन्हें हर चीज में परफेक्शन पसंद होता है. वे कोई भी काम करने में माहिर होते हैं और सभी के बीच में काफी लोकप्रिय होते हैं. इनका दिमाग तेज होता है जिसकी वजह से ये हर फैसले सही तरीके से लेते हैं.


मेहनती होती हैं सितंबर में जन्मी लड़कियां

सितंबर में जन्मे लोगों को आप शायद ही कोई काम कभी टालते हुए देखेंगे. ये मेहनती होते हैं. कोई भी काम पूरा किए बिना रुकते नहीं हैं. इसके अलावा ये मेहनतकश लोगों का बहुत सम्मान करती हैं. सिंतबर में जन्मी लड़कियों के लिए नाम ‘त’अक्षर से नाम रखना शुभ है. आप तनिष्का, तेजस्वी, तनिषा, त्रिशा या तमन्ना नाम को चुन सकते हैं.


Next Story