Begin typing your search above and press return to search.

Relationship Tips: रिलेशनशिप में पहली बार आया है आपका पार्टनर, रिश्ता मजबूत करने के लिए जरुर फॉलो करें ये गजब के टिप्स...

Relationship Tips: रिलेशनशिप में पहली बार आया है आपका पार्टनर, रिश्ता मजबूत करने के लिए जरुर फॉलो करें ये गजब के टिप्स...

Relationship Tips: रिलेशनशिप में पहली बार आया है आपका पार्टनर, रिश्ता मजबूत करने के लिए जरुर फॉलो करें ये गजब के टिप्स...
X
By Gopal Rao

Relationship Tips: अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति को डेट कर रहे हैं, जिसका पहला रिलेशनशिप ही आपके साथ है, तो उस रिश्ते को आगे लेकर जाने की सबसे अधिक जिम्मेदारी आपकी हो जाती है. ऐसे में हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ शानदार टिप्स, जिसे अपनाकर आप अपने पार्टनर को इंप्रेस करने के साथ-साथ अपने रिश्ते को और भी मजबूत कर सकते हैं. तो आइए जानते है...

पार्टनर को पहले करें कंफर्टेबल:- अगर आपका पार्टनर कभी रिलेशनशिप में नहीं रहा है तो जरूरी हो जाता है कि उससे बातचीत करते वक्त काफी फ्रैंक रहें. अपनी बातों को घुमा-फिरा कर कहने की बजाय उससे साफ-सीधे शब्दों में बताएं. यह आपके साथी का पहला रिलेशनशिप होगा. उसके लिए बेहद जरूरी है कि उसे ऐसा माहौल मिले जिसमें वह कंफर्टेबल होकर अपने प्यार और इच्छाओं को जाहिर कर सके.

रिश्ते में जल्दीबाजी से बचें:- आप में जितना धैर्य होगा, आपका रिलेशनशिप उतना ही मजबूत होगा. आपका पार्टनर पहली बार किसी के साथ रिलेशनशिप में है. इस दौरान रिश्ते को लेकर किसी तरह की जल्दबाजी उन्हें असहज कर सकता है. इरिटेशन के चलते आपका रिश्ता खतरे में भी पड़ सकता है. आप अपने रिलेशनशिप को नेचुरली जितना वक्त देंगे, वह उतना ही मजबूत होते जाएगा.

अपने पार्टनर को करें सपोर्ट:- आपका पार्टनर कभी भी रोमांटिक रिलेशनशिप में नहीं रहा है. उसके लिए अपने प्यार को जाहिर करना थोड़ा असहज हो सकता है. खुद को इमोशनली एक्सप्रेस करने से वह बचेगा. ऐसे में आप अगर अपने पार्टनर को थोड़ा सा भी सपोर्ट करेंगे तो वह कुछ ही दिनों में वह आपके साथ काफी कंफर्टेबल हो जाएगा, फिर अपने मन की बातें आपसे जाहिर कर सकेगा.

पार्टनर से रखें वास्तविक अपेक्षाएं:- आप अपने पार्टनर से वही अपेक्षाएं रखें जो वास्तविक हों. ऐसी कोई अपेक्षाएं ना रखें जो पूरी ना की जा सके. उनसे ये उम्मीद लगा लेना कि वह बिन कहे आपकी हर बात समझ लेगा या प्यार में बहुत एक्सप्रेसिव होगा, ये सोचना ही बेईमानी है. अगर आप अपने पार्टनर से ऐसी वास्तविक सी ना लगने वाली उम्मीदें रख लेते हैं तो आपका रिश्ता खराब हो सकता है. यह आपका रिश्ता टूटने के पीछे अहम वजह भी बन सकता है.

पार्टनर के एफर्ट्स को सराहें:- आपके पार्टनर का यह पहला रिलेशनशिप है. इस रिश्ते में उनकी तरफ से की जा रही हर पहल को सराहें. रिलेशशिप में एफर्ट्स को सराहे जाने पर आपका पार्टनर आपके साथ जल्दी सहज हो जाएगा. साथ ही आपके लिए खुद को अहम समझने लगेगा.

पार्टनर के सामने अनुभवी होने का दंभ ना भरें:- अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ डेटिंग कर रहे हैं जो कभी किसी रिश्ते में नहीं रहा है, अनुभवी होने का दंभ ना भरें. ईगो को हमेशा कंट्रोल करें. दरअसल, इगो वाले साथी के साथ किसी के लिए रहना मुश्किल भरा हो सकता है. यह आपके रिश्ते के टूटने की अहम वजह बन सकता है.

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story