Begin typing your search above and press return to search.

Relationship Tips :फिजिकल रिलेशन में किन किन बातों का ध्यान रखें ताकि आपका रिश्ता मजबूत हो, जानिए

Relationship Tips : कैसा रहेगा जीवनसाथी के साथ रिश्ता और किन बातों का ध्यान रखकर अपने रिलेशनशिप को मजबूत बना सकते हैं जानतें है...

Relationship  Tips :फिजिकल रिलेशन में  किन किन बातों का ध्यान रखें ताकि आपका रिश्ता मजबूत हो, जानिए
X
By Shanti Suman

Relatiosnship Tips : जब दो कपल रिलेशनशिप में होते हैं तो प्यार के बाद उनके रिश्ते का अगला पड़ाव फिजिकल रिलेशन होता है। यह लम्हा हर कपल के लिए बड़ा खास होता है। इससे रिश्ता और मजबूत बन जाता है। लेकिन कई बार कपल इस दौरान कुछ ऐसी बातें कर देते हैं जिससे इस फिजिकल रिलेशनशिप का मजा किरकिरा हो जाता है। आपका रिश्ता कमजोर पड़ जाता है। ऐसे में फिजिकल रिलेशनशिप के दौरान इन बातों को करने से बचें।

बंध बनाने के दौरान अपने पार्टनर से कभी भी सीरियस बातें न करें। यदि आप इस दौरान कोई गंभीर टॉपिक छेड़ देंगे तो उसका मूड खराब हो सकता है। फिर आपका यह प्यारा मोमेंट लड़ाई झगड़े में बदल जाएगा।संबंध बनाने के दौरान भूलकर भी अपने पार्टनर की बुराई नहीं करें। या उसे मजाक में चिढ़ाए भी नहीं। ऐसा करने से उसका मूड खराब हो सकता है। वह आपसे नाराज हो सकता है। इससे आपके रिश्ते में खटास भी आ सकती गई।

फिजिकल रिलेशनशिप के दौरान इन बातों को करने से बचें।

  • फिजिकल रिलेशन के समय अपने पार्टनर की तुलना कभी अपने एक्स से नहीं करना चाहिए। यदि आप अपने पुराने रिलेशन का जिक्र भी इस दौरान करेंगे तो आपका पार्टनर गुस्सा हो सकता है। फिर आप दोनो के बीच भयानक लड़ाई हो सकती है।
  • शारीरिक संबंध बनाने के दौरान फ्यूचर प्लानिंग के बारे में भी पार्टनर से बात नहीं करना चाहिए। इससे उसका मूड एकदम से बदल जाएगा। हो सकता है कि उसे टेंशन हो जाए। ऐसे में आपका अच्छा खासा मोमेंट बर्बाद हो जाएगा।
  • संबंध बनाने के दौरान हमेशा अपनी मनमर्जी नहीं चलाना चाहिए। आपको इस दौरान अपने पार्टनर की भी सुनना चाहिए। वह जैसा कहे वैसा सुख उसे देना चाहिए। उसकी हर फैंटेसी को पूरी करना चाहिए।
  • फिजिकल रिलेशन बनाने के दौरान कई बार लोग वहां भौतिक रूप से तो उपस्थित रहते हैं लेकिन मानसिक रूप से कहीं और रहते हैं। उनके दिमाग में कोई और के ख्याल मंडराते रहते हैं। ये चीज आपके मूड को बर्बाद कर सकती है।संबंध बनाने के दौरान भूलकर भी अपने पार्टनर के अलावा किसी और का नाम न लें। कुछ लोग अपने क्रश या एक्स का नाम ले लेते हैं। इससे सारा मजा बर्बाद हो जाता है। इसलिए सिर्फ अपने पार्टनर के बारे में इस दौरान सोचना चाहिए।
  • फिजिकल रिलेशन में हाइजिन का भी पूरा ध्यान रखना चाहिए। इस दौरान कोई भी गंदगी न होने दें। वहीं जो पोजिशन सेफ हो वही ट्राय करें। हमेशा रोमांटिक रहे। कोई भी ऐसा काम ना करें जिसके चलते रोमांस का मूड बिगड़ जाए।
  • किसी भी चीज में जल्दबाजी न करें। धीरे-धीरे शुरू करें और एक-दूसरे के शरीर को एक्सप्लोर करने के लिए टाइम दें। पुरुषों और खाकर महिलाओं में सेक्स के प्रति रुचि बनी रहे और वो सेक्स को सिर्फ एक औपचारिकता के तौर पर ना लें। इसके लिए फोरप्ले ज़रूरी है। फोरप्ले का आनंद लेने के लिए नए-नए ट्रिक्स अपनाएं। हल्की-फुल्की शरारतें करना, किस करना, मसाज करना, प्राइवेट पार्ट्स को टच करना जैसे ट्रिक्स अपना सकते हैं। इससे दोनों में उत्साह बना रहेगा और इंटीमेसी बढे़गी। कपल्स फोरप्ले में जितना अधिक समय बिताएंगे, सेक्स में उन्हें उतनी ही अधिक संतुष्टि मिलेगी।


फिजिकल रिलेशन में न करें ये गलतियां

शारीरिक संबंध के दौरान इस समय वित्तीय परेशानी, पारिवारिक नाटक या काम का तनाव जैसे गंभीर टाॅपिक्स पर बात करने का उल्टा असर होता है। पार्टनर की उत्तेजना कम हो सकती है। मूड उखड़ने पर संबंध बनाने में मजा नहीं आता और न चाहते हुए भी रिश्ते में दरार आ सकती है।नेगेटिव फीडबैक देना आपके पार्टनर के आत्मसम्मान को ठेस पहुंचा सकती है।फिजीकल रिलेशन बनाते समय फ्यूचर प्लानिंग या जिम्मेदारी पर चर्चा करने से पार्टनर विचलित हो सकता है। कई बार तो वह चाहते हुए भी सहवास का आनंद नहीं ले पाता।

Next Story