Begin typing your search above and press return to search.

Mother Day 2024 : कम से कम एक दिन दें माँ को पूरी छुट्टी... सुबह से शाम तक बनाये उनका दिन खास

सुबह से लेकर रात तक आपको अपनी मां का दिन किस तरह से खास बनाना है, इसके लिए आप इन टिप्स को फॉलो कर सकते हैं।

Mother Day 2024 : कम से कम एक दिन दें माँ को पूरी छुट्टी... सुबह से शाम तक बनाये उनका दिन खास
X
By Meenu

अगर आप भी इस मदर्स डे अपनी मां के लिए कुछ खास करने की योजना बना रहे हैं, तो सबसे पहले आपको इस दिन अपनी मां को घर के काम से छुट्टी दे देनी चाहिए।

मदर्स डे केवल मां के लिए ही नहीं बच्चों के लिए भी खास दिन होता है। इस दिन बच्चे अपनी मां को स्पेशल फील करवाने के लिए तमाम चीजें करते हैं। वह मां के लिए इस दिन को सबसे खास बनाना चाहते हैं।

सुबह से लेकर रात तक आपको अपनी मां का दिन किस तरह से खास बनाना है, इसके लिए आप इन टिप्स को फॉलो कर सकते हैं।

इस तरह करें दिन की शुरुआत

मदर्स डे के दिन की शुरुआत आप मां को फूलों के गुलदस्ता देकर कर सकते हैं। जब आपकी मां सुबह-सुबह उठे, तो उनके बेड के पास फूलों का गुलदस्ता रख दें।


पसंदीदा नाश्ता तैयार करना चाहिए

हर दिन आपकी मां आपके लिए नाश्ता बनाती है। लेकिन मदर्स डे के दिन आपको अपनी मां के लिए उनका पसंदीदा नाश्ता तैयार करना चाहिए। इस दिन आप अपनी मां को किचन में न आने दें।

घर की सफाई करें


मां को घर की सफाई में मदद करने की बजाय आप खुद घर की सफाई करें। जिस तरह हर दिन आपकी मां सफाई करती है, उसी तरह आप भी सफाई करें। क्योंकि अगर उन्हें आपके द्वारा की गई सफाई पसंद नहीं आई, तो वह खुद सफाई करने लग जाएंगी।

लंच के लिए लेकर जाएं बाहर


लंच के समय आप अपनी मां को बाहर खाने पर लेकर जाएं। मदर्स डे के दिन आपको इस बात का ख्याल रखना है कि आपकी मां आपके घर का कोई काम न करें। क्योंकि पूरे साल बस वह यही काम करती है। आप लंच के लिए अपनी मां के लिए एक अच्छे रेस्टोरेंट में टेबल बुक कर सकते हैं। लंच के बाद आप अपनी मां को आराम करने के लिए वापस घर लेकर आए। क्योंकि दोपहर के बाद सोना, हर मां के फेवरेट टाइम होता है।


डिनर के साथ करें केक बुक


शाम को घूमने के बाद आप रात में एक रेस्टोरेंट में अपनी मां के लिए डिनर के साथ-साथ केक भी बुक करें। केक के साथ आप अपनी मां के लिए उनकी पसंदीदा चीज भी लेकर आ सकते हैं। हालांकि ये गिफ्ट आपको उन्हें रेस्टोरेंट में देने की बजाय घर पर देना चाहिए, क्योंकि रेस्टोरेंट से वापस आते समय आपकी मां को ऐसा अहसास होगा कि आज का यह हसीन दिन अब खत्म हो गया। लेकिन घर जाकर फिर से सरप्राइज देखकर आपकी मां बहुत ज्यादा खुश हो जाएगी।

Next Story