Begin typing your search above and press return to search.

Long Distance Relationship : लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को पहले की तरह राेमांटिक और आकर्षक बनाए रखना है तो... यहां पढ़े

इन दिनों बहुत सारे जोड़े लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं। जहां वे एक-दूसरे से रोज नहीं मिल पाते।

Long Distance Relationship :  लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को पहले की  तरह राेमांटिक और आकर्षक बनाए रखना है तो... यहां पढ़े
X
By Meenu

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप कम रोमांटिक और कम ग्लैमरस लग सकता है। क्योंकि उसमें आप रोज मिल नहीं पाते, गिफ्ट नहीं दे सकते या बहुत सी चीजें नहीं कर सकते, जो आप करना चाहते हैं।

रिश्ते बनाना और निभाना दोनों ही बहुत आसान नहीं है। इसमें सबसे ज्यादा जरूरी है एक दूसरे पर विश्वास करना और एफर्ट करना, वैल्यु करना. इन दिनों बहुत सारे जोड़े लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं। जहां वे एक-दूसरे से रोज नहीं मिल पाते। जिससे कई जोड़े ये महसूस करने लगे हैं कि उनमें एक-दूसरे के लिए फीलींग्स खत्म रही हैं।

कई लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप इसी कारण से टूट जाते हैं। अगर आपको अपने लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को पहले की ही तरह राेमांटिक और आकर्षक बनाए रखना है, तो उसके लिए आपको विशेष प्रयास करने की जरूरत है।



कोई लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में होता है तो सोशल मीडिया ही एक दूसरे से जुड़ने का एक मात्र तरीका है। लेकिन कभी कभी एक ही चीज पर बात करना या एक ही साधन के सहारे रहना उबाऊ हो सकता है। डियो मेमो से लेकर जीआईएफ तक हर चीज़ उस व्यक्ति को आपकी दुनिया से जोड़ने में मदद कर सकती है।

इसके अलावा आपको डाक से चिट्ठी या फिर कोई गिफ्ट भी डाक से भेजने के बारे में सोचना चाहिए। ये चीजें सामने वाले व्यक्ति को स्पेशल फील करवाने में आपकी मदद करती है। इससे आपको अपने प्यारा को थोड़ा अधिक दिखाने का मौका मिलता है।

यदि आप अधिक इंट्रोवर्ट हैं, या यदि काम, स्कूल या परिवार क्वैलिटी टाइम के रास्ते में आ रहा है, तो आपको बात कम करने के बारे मे सोचान चाहिए। इसका मतलब जितना संभव हो उतना कम बात करना नहीं है, बल्कि जिस समय आप बात करते है उसका बहुत अधिक उपयोग करें। यदि आपके लॉन्ग डिस्टेंस पार्टनर के साथ लगातार टेक्स्टिंग आपको थका देगी, तो उन्हें बताएं कि आपको कुछ समय के लिए बात करने के उस तरीके से ब्रेक की आवश्यकता है। और जब आप आराम से बात कर सकें तब उनसे बात करे।

Next Story