Begin typing your search above and press return to search.

Feng Shui Relationship Tips :वैवाहिक जीवन में नहींं होगा क्लेश-तनाव, फेंगशुई के अनुसार रखें बेडरुम रहेगा बरकरार ताउम्र आपक प्यार

Feng Shui Relationship Tips : शादी के बाद जीवन में बरकरार रहें प्यार इससके लिए फेंगशुई में है बहुत सारे उपाय, जानिए...

Feng Shui Relationship Tips :वैवाहिक जीवन में नहींं होगा क्लेश-तनाव,   फेंगशुई के अनुसार रखें बेडरुम रहेगा बरकरार ताउम्र आपक प्यार
X
By Shanti Suman

Feng Shui Relationship Tips शादीशुदा जीवन में पति-पत्नी के बीच प्यार बना रहे, इसके लिए दोनों कोशश करते हैं कि उनके रिश्ते में प्यार बना रहे ।हर कोई चाहता हैं कि उसका जीवन सुखमय व्यतीत हो और उसकी शादीशुदा जिंदगी बिना किसी व्यवधान के चलती रहे। लेकिन अक्सर रिश्तों में कई ऐसे पड़ाव आते हैं जब मनमुटाव हो जाती हैं और रिश्तों में खटास आने लगती हैं। ऐसे में मदद कर सकता हैं फेंगशुई। जो सकारात्मकता का संचार कर आपके जीवन को सुखमय बनाने का काम करता हैं। बेडरूम से जुड़े फेंगशुई के कुछ उपाय जो शादीशुदा जिंदगी में खुशियां लाने का काम करते हैं...


बेडरूम में रखें इन बातों का ध्यान

  • बेडरुम में फेंगशुई के अनुसार बेड के ठीक सामने कभी भी घड़ी नहीं लगानी चाहिए। इससे व्यक्ति के जीवन में तनाव बढ़ता है। इसे हमेशा बेड के दायीं या बाई ओर ही लगाना चाहिए।बेडरूम में कभी भी शीशा या ड्रेसिंग टेबल नहीं रखना चाहिए। इसे रखने से पति-पत्नी को सेहत से जुड़ी परेशानियां हो सकती है। इसके साथ ही आर्थिक स्थिति भी खराब होती है।
  • बेडरूम में कभी भी हिंसक जानवरों, युद्ध स्थल, दुख प्रकट करने वाले दृश्यों की कभी भी तस्वीर नहीं लगानी चाहिए। इससे घर का माहौल निराशाजनक बनता है। इसके साथ ही देवी-देवताओं और पूर्वजों की भी तस्वीर लगाने से बचना चाहिए। फेंगशुई के अनुसार, घर के बेडरूम में हमेशा मुस्कुराते हुए चेहरे या फिर बाल गोपाल कृष्णा की तस्वीर लगानी चाहिए। इससे घर में साकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। ऐसे में पूरे घर का माहौल खुशनुमा रहता है।
  • बेडरूम के साथ अटैच्ड वॉशरूम है तो इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए कि इनके दरवाजे कभी भी आमने- सामने न हो। इसके साथ ही इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को भी बेडरूम में रखने से बचना चाहिए।
  • बेडरूम की किसी भी चीज को इधर-उधर बिखरने की जगह हमेशा चीजों को व्यवस्थित जगह पर रखें। बेडरूम का बिखरा सामान वैवाहिक जीवन में कलह-क्लेश डालने का काम करता है। ऐसे में रिश्तों में खटास व तनाव आता है।
  • लाल और पीला रंग सुख, समृद्धि का प्रतिक माना जाता है। ऐसे में बेडरूम इस रंग की ज्यादा चीजें इस्तेमाल करने से जीवन की परेशानियां दूर होती है। इसके साथ ही जेब में लाल रंग का रूमाल रखने से भी सौभाग्य प्राप्त होता है। साथ ही हर काम में तरक्की व सफलता मिलती है।
  • घर में इंट्री करते समय कभी भी सामने बेडरूम नहीं होना चाहिए। इससे घर के मुखिया को कोर्ट-कचहरी से जुड़ी परेशानियां हो सकती है। ऐसे में घर के मेन गेट से अंदर जाते ही बीच में खाली जगह या फिर कोई जाली होनी चाहिए।
    • फेंगशुई के अनुसार, पार्टनर के साथ मधुर संबंध बनाए रखने के लिए खुद की और आपके पार्टनर की अच्छी तस्वीर बेडरूम में लगाएं। इससे आपका दांपत्य जीवन खुशहाली से भर जाएगा। तस्वीर को दीवार पर लगाते समय इस बात का विशेष ध्यान रखें कि तस्वीर में आप और आपके पार्टनर दोनों मुस्कुराते हुए और एक साथ हों।


      • फूलों से जीवन में भी महमोहक खुशबू लाएं,फूलों से जीवन में खुशहाली आती है। फेंगशुई के अनुसार, दांपत्य जीवन में प्रेम को प्रगाढ़ करने के लिए फूल बेहद ही उपयोगी साबित होते हैं। बेडरूम में लाल रंग के गुलाब के फूल रखने से आपका पार्टनर के साथ संबंध भी बिल्कुल फूलों की तरह प्यारा रहेगा. अगर घर में आप रोजाना ताजा गुलाब के फूल नहीं रख सकते हैं तो लाल रंग के गुलाब फूल की पेंटिंग जरूर लगाएं।
      • शादीशुदा जिंदगी में खुशहाली बनाए रखने के लिए डॉल्फिन की तस्वीर रखना बेहद ही अच्छा माना गया है। आप घर पर डांस करते हुए डॉल्फिन या खेलते हुए डॉल्फिन की तस्वीर लगाएं। इससे दांपत्य जीवन में खुशहाली बनी रहती है।

Next Story