Begin typing your search above and press return to search.

Chanakya Relationship Tips : अपने पति के इस अंग को रोज छुए...नहीं करने वाला भी करेगा प्यार

Chanakya Relationship Tips : चाणक्य कहते हैं पत्नी को रोज सुबह और शाम जिस अंग को छूना चाहिए वह है अपने पति के पैर. जिस तरह महिलाएं अपने बड़ों के पैर छूकर आशीर्वाद लेती हैं, उसी तरह उन्हें भी अपने पति के पैर छूने चाहिए.

Chanakya Relationship Tips : अपने पति के इस अंग को रोज छुए...नहीं करने वाला भी करेगा प्यार
X
By Meenu

woman should touch feet of man : चाणक्य नीति के अनुसार हर महिला को शादी के बाद हमेशा अपने पति के इस बॉडी पार्ट को छूना चाहिए, क्योंकि इससे परिवार खुश रहता है और प्यार हमेशा बना रहता है. आचार्य कहते हैं कि अगर पति नियमित रूप से शाम को काम से घर आता है तो उसकी पत्नी को ऐसा जरूर करना चाहिए. इससे घर में प्यार बना रहेगा.

Chanakya Relationship Tips : चाणक्य कहते हैं पत्नी को रोज सुबह और शाम जिस अंग को छूना चाहिए वह है अपने पति के पैर.. जिस तरह महिलाएं अपने बड़ों के पैर छूकर आशीर्वाद लेती हैं, उसी तरह उन्हें भी अपने पति के पैर छूने चाहिए. इससे उनका वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. इससे पत्नी के प्रति प्रेम बढ़ता है. जो पत्नी ऐसा करती है वह समर्पण की निशानी मानी जाती है. इससे पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ता है. घर में सुख, संपत्ति, सुख-शांति बनी रहेगी.



चाणक्य नीति में कहा गया है कि पुरुषों या पतियों को विशेषकर भोजन करने वाली पत्नियों या स्त्रियों की ओर नहीं देखना चाहिए. इसे शिष्टाचार के विरुद्ध माना जाता है. ऐसा करने से महिलाएं असहज हो जाती हैं. वे अपना खाना ठीक से नहीं खा पाती हैं. इसके अलावा छींक आने पर महिलाओं को उसकी तरफ नहीं देखना चाहिए. इससे उन्हें शर्मिंदगी होती है.

चाणक्य नीति में कहा गया है कि पति को कभी अपनी पत्नी को कपड़े बदलते समय नहीं देखना चाहिए. इसके अलावा जो महिला अपने बच्चे को स्तनपान कराती है, उसे नहीं देखना चाहिए.

Next Story