comscore

नियमितिकरण CG बिग न्यूज : संविदा, अनियमित कर्मचारी व दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी होंगे नियमित……मुख्यमंत्री ने कही ये बात… देखिये किस सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा…

रायपुर 3 अगस्त 2021। छत्तीसगढ़ में अनियमित, संविदा और दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियोंको राज्य सरकार नियमित करेगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ये बातें विधानसभा में कही है। भाजपा विधायक के एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने सदन में ये लिखित जवाब में कहा है। मुख्यमंत्री स्पष्ट रूप से कहा कि अनियमित, संविदा एवं दैनिक वेतनभोगी कर्मियों को रिक्त पद पर नियमितिकरण की कार्यवाही की जायेगी और किसी भी छंटनी की जायेगी।

दरअसल विधायक विदयारतन भसीन ने मुख्यमंत्री से सवाल पूछा था कि

क्या मुख्यमंत्री महोदय यह बताने की कृपा करेंगे कि क्या यह सही है कि जनघोषणा पत्र 2018 को राज्य सरकार द्वारा आत्मसात किया गया है, यदि हां तो इसमें अनियमित, संविदा, अस्थायी दैनिक वेतन भोगी व मानदेय कर्मचारियों के लिए क्या घोषणा की गयी थी। घोषणानुसार कर्मचारियों को नियमित किये जाने हेतु क्या कार्यवाही की गयी है?

इस सवाल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने लिखित जवाब में बताया कि

जी हां, अनियमित, संविदा एवं दैनिक वेतन भोगी कर्मियों को रिक्त पद पर नियमितीकरण की कार्यवाही की जायेगी एवं किसी की भी छंटनी नहीं की जायेगी। नियमितिकरण के संबंध में प्रमुख सचिव, वाणिज्य एवं उद्योग तथा सार्वजनिक उपक्रम विभाग की अध्यक्षता में समिति गठित की गयी है, कार्यवाही प्रक्रियाधीन है।

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!