Begin typing your search above and press return to search.

कोरोना मरीज पाये जाने पर इलाज की व्यवस्था को लेकर माॅकड्रील……माॅकड्रील में लगभग 500 अधिकारी, कर्मचारी हुए शामिल ……. कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने फ्लैग मार्च कर क्षेत्र का लिया जायजा

कोरोना मरीज पाये जाने पर इलाज की व्यवस्था को लेकर माॅकड्रील……माॅकड्रील में लगभग 500 अधिकारी, कर्मचारी हुए शामिल ……. कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने फ्लैग मार्च कर क्षेत्र का लिया जायजा
X
By NPG News

बालोद, 22 अप्रैल 2020।।जिले में किसी भी व्यक्ति के नोवल कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने की स्थिति में उसका समुचित इलाज सुनिश्चित करने आज जिला प्रशासन द्वारा प्रातः 08 बजे से शाम 05 बजे तक माॅकड्रील किया गया। कलेक्टर रानू साहू और पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा के मार्गदर्शन में माॅकड्रील के लिए नगर पालिका परिषद बालोद के वार्ड क्रमांक-11 को चिन्हित कर वहाॅ पर कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज की उपस्थिति मानते हुए उसे उसके घर से सुरक्षित अस्पताल पहुॅचाने और उसकी समुचित इलाज की सम्पूर्ण प्रक्रियाओं का माॅकड्रील किया गया।


इन्सिडेंट कमांड टीम सूचना मिलते ही ऐक्टिव की गई, तुरंत उसके द्वारा कोर क्षेत्र और बफ़र क्षेत्र को बैरिकेडिंग कर एक एग्ज़िट और एक एंट्री की गई।
ट्रैफ़िक टीम के द्वारा उस क्षेत्र के ट्रैफ़िक को divert किया गया। इसी के साथ ही साथ ५ रैपिड रेसपोंस टीम ने भी अपना काम शुरू किया और कोर क्षेत्र के सभी घरों का सर्वे आरम्भ किया।


काॅन्टेक्ट ट्रेसिंग का कार्य सावधानीपूर्वक टीम के द्वारा किया, और प्राथमिक सम्पर्क के व्यक्तियों को तत्काल qurentin सेंटर भेजा गया। द्वितीयक सम्पर्क के व्यक्तियों को होम आयसलेशन में रखकर सैम्पल लिया गया।
पुलिस टीम द्वारा 10 जगहों पर रोड डायवर्ट किया गया। पुलिस टीम द्वारा वार्ड के दुकानों को बंद कराया गया। नगर पालिका द्वारा चार सफाई टीम बनाया गया था। नगर पालिका के चार टीम द्वारा वार्ड का सेनेटाईजेशन किया गया। घर-घर राशन सामग्री, दुध, दवाई आदि सप्लाई के लिए चार टीम का गठन किया गया था। नगर पालिका द्वारा पशुओं के लिए चारा पहुॅचाया गया।
कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक द्वारा संयुक्त रूप से फ्लैग मार्च कर क्षेत्र का जायजा लिया गया। कोविड हाॅस्पिटल में एक व्यक्ति के उपचार का डेमो किया गया। उक्त व्यक्ति के परिवार व किराएदार सहित पाॅच लोगों को क्वारंटिन संेटर में रखा गया। माॅकड्रील में लगभग 500 अधिकारी, कर्मचारी शामिल हुए। इस दौरान क्षेत्र की सारी गतिविधियों की माॅनीटरिंग ड्रोन कैमरा के माध्यम से की गई।
कलेक्टर ने की माॅकड्रील में शामिल अधिकारियों-कर्मचारियों की सराहना
कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने जिले में किसी व्यक्ति के नोवल कोरोना वायरस से संक्रमित होने की स्थिति में उसका समुचित इलाज सुनिश्चित करने हेतु आज किए गए माॅकड्रील में शामिल अधिकारियों, कर्मचारियों की सराहना की। उन्होंने कहा कि माॅकड्रील के दौरान राजस्व विभाग, पुलिस विभाग, स्वास्थ्य विभाग और नगरीय निकाय विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों ने आपसी समन्वय से बेहतर कार्य किया।

Next Story