Begin typing your search above and press return to search.

डाक विभाग में 4845 पदों पर निकली है भर्ती, बिना परीक्षा या इंटरव्यू के मिलेगी नौकरी… 10वीं पास करें आवेदन

डाक विभाग में 4845 पदों पर निकली है भर्ती, बिना परीक्षा या इंटरव्यू के मिलेगी नौकरी… 10वीं पास करें आवेदन
X
By NPG News

नईदिल्ली 21 सितम्बर 2021. भारतीय डाक विभाग के उत्तर प्रदेश पोस्टल सर्किल और उत्तराखंड पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के हजारों पदों पर भर्ती निकली है. इन पदों पर नौकरी के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. GDS के पदों पर नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार appost.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

किस पोस्टल सर्किल में कितनी वैकेंसी?

  • उत्तर प्रदेश पोस्टल सर्किल में पदों की संख्या- 4264
  • उत्तराखंड पोस्टल सर्किल में पदों की संख्या – 581
  • दोनों राज्यों में पदों की कुल संख्या – 4845

शैक्षणिक योग्यता
डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान/बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है. इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को कोई लिखित परीक्षा या इंटरव्यू नहीं देना होगा बल्कि 10वीं के अंकों की मेरिट लिस्ट के आधार पर चयन किया जाएगा.

आयु सीमा
डाक विभाग में GDS के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम उम्र 40 वर्ष पदों के अनुसार निर्धारित की गई है. हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क
इन पदों पर आवेदन के लिए सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि SC/ST वर्ग और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन नि:शुल्क है.

कैसे करें आवेदन?
भारतीय डाक विभाग के उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश सर्किल में GDS के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाना होगा. बता दें कि आवेदन की अंतिम तिथि 22 सितंबर 2021 तय है.

Next Story